मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने महामस्तकाभिषेक के लिए 175 करोड़ रुपये का अनुदान जारी किया।


कर्नाटक के श्रवणबेलगोला में 12 वर्ष बाद आयोजित होने वाले भगवान बाहुबली के महामस्तकाभिषेक के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने 175 करोड़ रुपये का अनुदान जारी किया है। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या द्वारा महामस्तकाभिषेक के लिए 175 करोड़ का अनुदान जारी करने और जैन समुदाय को समय-समय पर अपना योगदान देने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री पीएमएचडी देवेगौड़ा का सम्मान करने की घोषणा की है। संघ अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि श्रवणबेलगोला के बाहुबली इंजीनियरिंग कॉलेज में दिनांक 24 अप्रैल को आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या एवं देवेगौड़ा का सम्मान किया जाएगा।

जैन संतों के पावन सानिध्य में होने वाले इस कार्यक्रम में धर्मस्थली के धर्माधिकारी डा. वीरेंद्र हेगड़े, रेशम एवं पशुपालन मंत्री ए. मंजू भी मौजूद रहेंगे एवं जाने-माने साहित्यकार डा. हंपा नागराजय्या स्वागत उद्घोष देंगे। इनके अलावा राज्य के गृहमंत्री डा. जी. परमेर, राजस्व मंत्री कागोडुतिम्मप्पा, लोकनिर्माण मंत्री डा. एच.सी. महादेवप्पा, देवास्थानमंत्री आर. लमाणी, ऊर्जा मंत्री डी.के. शिवकुमार, कन्नड़ एवं सांस्कृतिक मंहत्री उमाश्री, खेलमंत्री प्रमोद मध्वराज, विधायक एवं विधान परिषद के सदस्य बतौर अतिथि कार्यक्र में शरीक होंगे।

संघ अध्यक्ष ने कहा कि सिद्धरामय्या सरकार ने जैन समुदाय के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति, स्पर्धात्मक परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण, एम.फि., पीएचडी के लिए छात्रवृत्ति, जैन मंदिरों के जीर्णोद्धार एवं समुदाय भवन निर्माण के लिए अनुदान, विदेश में अध्यनरत छात्रों को छात्रवृत्ति तथा महावीर शांति पुरस्कार की घोषणा की है। इसी तरह जैन समुदाय को सहयोग करने में श्री देवेगौड़ा ने बेंगलौर से हासन और श्रवणबेलगोला के लिए विशेष रेल सेवा आरम्भ कराने, हासन जिले में विकास कायरे को पूरा करवाने तथा प्रधानमंत्री से भेंटकर महामस्तकाभिषेक के लिए अनुदान जारी करने की गुहार लगाने के अलावा जैन समाज के लिए कई योगदान करने में विशेष सहयोग रहा है।


Comments

comments