झुमरीतिलैया के श्री दिगंबर जैन विद्यालय में स्वतंत्र दिवस मनाया गया।


कोडरम-श्री दिगंबर जैन विद्यालय, झुमरीतिलैया के प्रांगण में 76 वा स्वतंत्र दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत जैन समाज के महामंत्री ललित जैन सेठी ने सर्वप्रथम झंडारोहण कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की और सभी बच्चों को, अभिभावकों को एवं पूरे प्रदेश कि जनता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की साथ ही छोटे-छोटे बच्चों ने मार्च पास्ट कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुए भारत माता की पूजन की एवं योगा नृत्य कर भारतीय योग विधि को बच्चों ने प्रदर्शित किया।

साथ ही अनेक देशभक्त नृत्य एवं देश भक्ति गाना गा करके बच्चों ने देश के प्रति सच्ची विनयांजलि प्रस्तुत की और इस कार्यक्रम परम पूज्य गणाचार्य 108 श्री विराग सागर जी महाराज के परम प्रभावक शिष्य श्रमण मुनि 108 श्री विशल्य सागर जी महाराज एवं108 श्री विनिशोध सागर जी महाराज ने भी अपनी मंगल देशना में भारत माता का गुणगान किया एवं सभी बच्चों को इंडिया नहीं भारत मूल्य पर और हिंदी भाषा को अपनाने पर बल दिया। साथ ही उन्होंने सभी लोगों को स्वतंत्रता कि जीवन में क्या उपयोगिता है इसके बारे में सभी को दिग दर्शित किया।

विद्यालय के चेयरमैन किशोर जैन पांडया ने भी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी एवं विद्यालय के संयोजक श्रीमान सुनील जी छाबड़ा ने विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए विद्यालय की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं आने वाले समय में यह विद्यालय निरंतर नई ऊंचाइयों को छुयेगा। इस प्रकार के अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए सभी अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभ नाम शुभकामनाएं प्रेषित की साथ ही वार्ड पार्षद पिंकी जैन ने भी बच्चों को एवं अभिभावकों को स्वतन्त्रता़ दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने कर्तव्य एवं पढ़ाई के प्रति सच्ची लगन से बच्चों को प्रेरित करने की शिक्षा दी।

इस कार्यक्रम में दिगंबर जैन समाज के सभी पदाधिकारी गण विद्यालय के सभी संयोजक विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं आदि मौजूद थे इस कार्यक्रम का संचालन पंडित अभिषेक जैन शास्त्री ने किया, उक्त जानकारी कोडरमा मीडिया प्रभारी राज कुमार अजमेरा, नवीन जैन ने दी।


Comments

comments