मुस्लिम युवक के प्यार में पागल जैन युवती ने पुलिस और परिवारजनों को बनाया ऐसा बेवकूफ कि आप भी जान कर रह जायेंगे दंग।


मंदसौर में जैन समुदाय की युवती और मुस्लिम युवक की प्रेम कहानी की हकीकत आप जानेंगे तो आपके भी पसीने छूट जाएंगे। प्रेमी के साथ भागने की बात परिजनों से छुपाने के लिए युवती ने अपनी ही आत्‍महत्‍या की झूठी कहानी रच डाली। युवती ने अपनी स्‍कूटी शिवना नदी पर बने काला भाटा डैम के पास खड़ी कर दी और वहां सुसाइड नोट भी छोड़ा। सुसाइड नोट में युवती ने आत्‍महत्‍या करने की बात लिखी। इससे परिवार वाले सदमे में आ गए। पुलिस ने जब इस मामले की छानबीन शुरू की तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

मंदसौर में 21 साल की युवती ने अपने पिता और पुलिस को ऐसा झांसा दिया कि सभी चकरघिन्‍नी बने रहे। युवती आत्महत्या की झूठी कहानी ने पुलिस को 2 दिन तक काफी परेशान किया। युवती की पहचान नेहा जैन और उनके प्रेमी की पहचान आर्यन खान के तौर पर की गई है। बाद में लड़की नेहा जैन प्रेमी आर्यन खान के साथ राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पाई गई।

दरअसल, पुलिस को जब सूचना मिली की एक युवती नदी में कूद गई है तो मौके पर गोताखोर बुलाए गए और कड़ाके की ठंड में 2 दिन तक उसे ढूंढ़ने की कोशिश की गई। जब कोई सफलता नहीं मिली तो पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर युवती नेहा जैन की तलाश शुरू की। कॉल डिटेल में सामने आया कि जिस युवती ने अपनी आत्महत्या की कहानी रची है, वह अपने प्रेमी आर्यन खान के साथ राजस्थान के चित्तौड़गढ़ चली गई है। पुलिस आर्यन खान और उसकी प्रेमिका नेहा जैन को राजस्‍थान से मंदसौर लाई।

28 जनवरी 2023 की शाम सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना मिली की एक लड़की ने शिवना नदी के काला भाटा बांध से पानी में कूद गई है। काला भाटा बांध सिटी कोतवाली तथा नई आबादी थाना क्षेत्र में पड़ता है। इसलिए दोनों थाने की पुलिस एक्टिव हुई और मौके पर पहुंच गई। लड़की के पिता को किसी ने मोबाइल पर सूचना दी थी कि उनकी लड़की अपना एक्टिवा बांध के पास छोड़कर पानी में कूद गई है।

बेटी नेहा जैन के नदी में कूदने की सूचना मिलने पर उनके पिता घबरा गए। उन्‍होंने तत्‍काल इसकी सूचना स्‍थानीय पुलिस को दी। पुलिस रात तक लड़की की तलाश करती रही, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। उसके बाद पुलिस अगले दिन भी तलाश में जुटी रही, लेकिन असफलता ही हाथ लगी। इसके बाद दोनों थानों की पुलिस ने अलग थ्‍योरी पर काम करना शुरू किया। पता चला कि नेहा जैन का एक मित्र आर्यन खान है। दोनों के बीच करीबी संबंध होने का भी पता चला।

पुलिस ने जब आर्यन की तलाश की तो पता चला कि वह भी लापता है। आर्यन की तलाश की गई तो पता चला कि वह राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में है। पुलिस ने अपने सूत्रों से चित्तौड़गढ़ में उसका पता लगाया और जब पुलिस वहां पहुंची तो पाया की जो लड़की पानी में कूदने का सुसाइड नोट छोड़ गई थी, वह असल में आर्यन के साथ थी। युवती की झूठी कहानी से उनके परिजन और पुलिस परेशान होत रही। दूसरी तरफ, नेहा जैन और आर्यन खान चित्तौड़गढ़ में मौज-मस्‍ती कर रहे थे. दोनों फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं।

 

Source: News18


Comments

comments