नाकोड़ा में पार्श्वनाथ जन्म कल्याणक एवं वाषिर्क मेले में श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी मन्नतें


राजस्थान के बाडमेर जिले के बालोतरा उपखंड में जैन धर्मावलम्बियों का प्रसिद्ध जैन तीर्थ नाकोड़ा में भगवान पार्श्वनाथ का जन्म कल्याणक महोत्सव एवं पौष दशमी वाषिर्क मेला का आयोजन संत कीर्तचंद्र सूरीश्वर एवं अन्य साधु-साध्वी के सानिध्य में मंगलवार पूरी धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर देश के विभिन्न स्थानों से आये श्रद्धालु भारी संख्या में आकर पार्श्वनाथ एवं अधिष्ठायक भैरव देव के दर्शन कर परिवार के लिए खुशहाली की कामना की।

श्रद्धालुओं की बहुतायत में पहुंचने के कारण मंदिर में सुबह से ही दर्शनों की लंबी लाइन लग गई। लगभग 1000 आराधकों ने तेला तप किया। दोपहर को पार्श्वनाथ भगवान के जन्म कल्याणक को लेकर वरघोड़ा निकला, जिसमें श्रद्धालु नाचते-झूमते हुए आराधना में मस्त थे। ब्रह्मधाम आसोतरा पादीपति तुलसाराम ने भी दर्शन-पूजन कर देश के लिए खुशहाली की कामना की।

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमृतलाल जैन, उपाध्यक्ष महेंद्र चौपड़ा, कोषाध्यक्ष गणपतचंद पटवारी, ट्रस्टी अनिल सिंघवी, अशोक कुमार चौपड़ा, बाबुलाल सिंघवी, भंवरलाल डोसी, भंवरलाल खींवसरा, भरत कुमार ओसवाल, बूधरचन्द भंसाली, चन्द्रशेखर छाजेड़, चन्द्रप्रकाश मेहता, दीपचंद सांखला, लूणकरण बोथरा, महेन्द्र कुमार बागरेचा, महेन्द्र कुमार चौपड़ा, नेमीचन्द बोथरा, दिलीप बागरेचा, रणवीर गेमावत, सुरेश मेहता मौजूद थे। वीरचन्द वडेरा के अनुसार पार्श्वनाथ जन्म कल्याणक के मौके पर बुधवार रात्रि में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।


Comments

comments