देश के उद्योगपति एवं जैन समाज के भामाशाह श्री गौतम अदाणी जैन ने की अपने जन्मदिन पर 60 हजार करोड रुपए के दान की घोषणा


अदानी ग्रुप के मालिक श्री गौतम जैन अदाणी ने अपने 60 वें जन्म दिवस एवं अपने पिता के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष में ₹60,000 करोड़ के दान की घोषणा की इस राशि से एक ट्रस्ट बनाया जाएगा। भारत के इतिहास में आज तक किसी भी उद्योगपति द्वारा एक ही बार में दान की गई अब तक की यह सबसे बड़ी दान राशि है।

श्री अदाणी के अनुसार इस राशि से 60 हजार करोड़ रुपए का एक ट्रस्ट एवं एनजीओ बनाया जाएगा और उस के माध्यम से धर्म, समाज, संस्कृति, जीव दया, मानव सेवा, शिक्षा स्वास्थ्य, और और रोजगार उपलब्ध कराने के क्षेत्र में सहयोग,और सहायता देने का कार्य किया जाएगा। इस सराहनीय कार्य की जैन समाज ने बहुत-बहुत अनुमोदना की।

 डां जैनेन्द्र जैन, संजीव जैन संजीवनी, राजेश जैन दद्दू


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535