जैन मंदिर में चोरी करने वाली महिला को भेजा जेल


इंद्रगढ़ शहर के श्री अग्रवाल दिगंबर जैन मंदिर से 27 जून को चांदी के छत्र और वेदियों की चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक महिला को इंदौर से गिरफ्तार करके रिमांड पर लिया था। रिमांड अवधि पूर्ण होने पर उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उसे सीधे जेल भेज दिया गया।

थानाधिकारी हरीश भारती के नेतृत्‍व में टीम ने खुलासा किया। महिला आरोपी को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। महिला व उसके साथी ने मंदिर से करीब चांदी के 13 छत्र, चांदी के 5 कलश व 5 पंचमेरू चोरी कर बिना नंबरी स्कूटी से फरार हो गए थे। मंदिर में चोरी का मामला और जैन समाज में रोष को देखते हुए एसपी जय यादव, एएसपी किशोरीलाल भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे।

महिला और उसका पुरुष साथी चोरी के लिए इंदौर से स्कूटी से आए और उसी से वापस गए। महिला आरोपी नीतू थॉमस (41) पत्नी पीटर थॉमस है, जो दोबत्ती रतलाम की रहनेवाली है। अभी इंदौर के कालिंदी गोल्ड में रह रही थी। महिला का फरार साथी रतलाम निवासी अनुज राव (45) उर्फ लक्की राजपूत है। पुलिस टीम ने इंद्रगढ़, टोल प्लाजा, रास्ते के सभी पेट्रोल पंप, गुना रोड, खंडेला पेट्रोल पंप, केलवाड़ा बारां तक 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की। आखिरकार गुना शहर में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने के स्पष्ट सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को चोरों तक पहुंचने में आसानी हुई।

महिला और उसका साथी दो साल से लिव इन में रह रहे थे, जबकि दोनों पहले से शादीशुदा हैं। वे रतलाम के रहनेवाले हैं, पर उन्होंने 6 हजार रुपए महीना किराए में इंदौर में कमरा ले रखा है। 2 महीने से वे इंदौर में रह रहे थे।


Comments

comments