आचार्य शिवमुनि के जन्मोत्सव पर एक स्थान पर एक समय 7500 ने की सामायिक साधना

जैन धर्म के आचार्य शिवमुनि 75 वर्ष की अवस्था पूर्ण कर 76वें वर्ष में प्रवेश करने पर इंदौर के रेसकोर्स रोड स्थित खेल प्रशाल में सोमवार प्रात: से कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। आचार्य शिवमुनि के जन्मोत्सव पर 12 राज्यों के भक्तजन उत्साह पूर्वक रविवार को ही बड़ी संख्या में खेल प्रशाल में इकटठा हुए। इस अवसर पर आचार्य शिवमुनि ने कहा कि आत्मा से आत्मा को मिलाने वाला ही सच्चा आचार्य है। मैं भगवान का ज्ञान आप लोगों के बीच बांटने के लिए मौजूद हूं और ध्यान रूपी साधना से उसे रिचार्ज कर रहा हूं।

खेल प्रशाल का दूसरा तल श्रद्धालुओं से खचाखच भरा नजर आया। इस दौरान आचार्य शिवमुनि ने कहा कि महावीर के ध्यान की शेयरिंग कर रहा हूं, आपको ध्यान रूपी साधना से उसी तरह रिचार्ज कर रहा हूं, जिस तरह एक वक्त के बाद मोबाइल रिचार्ज करवाने की जरूरत होती है। इसलिए मैं आत्मा से परिचय कराने के लिए मौजूद हूं। श्रमण संघ के प्रमुख मंत्री शिरिष मुनि, प्रवर्तक प्रकाश मुनि, मधुर गीतकार शुभम मुनि आदि ने अपने-अपने विचार रखें।

आचार्य शिवमुनि जी के जन्मोत्सव के तीन दिवसीय आयोजन की दूसरी सुबह सामायिक से हुई। यहां एक ही स्थान पर एक ही समय 7500 श्रद्धालुओं ने सामायिक साधना कर सभी श्रद्धालुओं ने अपने आचार्य का जन्मोत्सव एक अनोखे अंदाज में मनाया। चातुर्मास समिति प्रमुख डॉ. नेमनाथ जैन, महामंत्री रमेश भंडारी ने बताया सोमवार प्रात: 09.00 बजे गुणानुवाद सभा में 5000 श्रावक, श्राविकाएं उपस्थित रहेंगे। आचार्य श्री को संघ इस दौरान ध्यान गुरु  से अलंकृत करेगा।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535