पत्रकार जन जन तक पहुंचाएं महावीर के संदेश – आचार्यश्री प्रज्ञ सागर जी महाराज


दिल्ली। परम पूज्य परमम्पराचार्य श्री प्रज्ञ सागर जी महाराज के पावन सानिध्य में 14 मार्च को दोपहर 3:00 बजे लोधी एस्टेट दिल्ली में जैन पत्रकार महासंघ के तत्वावधान में भगवान महावीर के 2550 में निर्वाण महोत्सव के संबंध में पत्रकार वार्ता हुई।

इस अवसर पर आचार्य श्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि 2550 वाॅ महावीर निर्वाण महोत्सव दीपावली 2023 से दीपावली 2024 तक अनेकों भव्य कार्यक्रम के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है, भगवान महावीर के संदेश जन-जन तक पहुंचाने का कार्य देश के पत्रकार ही कर सकते हैं और पत्रकारों को यह कार्य करना चाहिए , कोई भी कार्यक्रम हो और उसकी प्रभावना होना आवश्यक है उपदेशों की प्रभावना ही भक्ति है, आचार्य श्री ने कहा कि भगवान महावीर के सिद्धांतों को अपनाया जाए तो विश्व शांति होगी उन्होंने पत्रकारों के हित में बोलते हुए कहा कि जैन समाज को अपने संपादक, पत्रकार बंधुओं को आर्थिक सहयोग करना चाहिए, बड़े-बड़े कार्यक्रमों में से एक अंश पत्रकारों का भी रखना चाहिए , वरिष्ठ पत्रकारों के नाम से उनकी स्मृति में पत्रकार पुरस्कार ,अवार्ड जो अच्छा कार्य कर रहे हैं उनको प्रदान कर पत्रकारों को प्रोत्साहन करने हेतु सम्मान करना चाहिए ।आगामी समय में विशाल पत्रकार सम्मेलन के लिए तैयारी प्रारंभ कर देनी चाहिए। आचार्य श्री ने सभी उपस्थित पत्रकार एवं श्रेष्ठियों को आशीर्वाद प्रदान किया।

उपरोक्त वार्ता में जैन पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश जैन तिजारिया ,राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन जयपुर ने महासंघ की कार्य योजनाओं , किये जा रहे कार्यक्रमों के व संगठन के संबंध में अवगत कराया। इस अवसर पर विद्यासागर गुरुकुलम के पीठाधीश सुरेन्द्र कीर्ति स्वामी जी , सत्य भूषण जी दिल्ली ,शीतल जी दैनिक सवेरा टाइम्स पंजाब, जैन पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिलीप जैन जयपुर, राष्ट्रीय संयुक्त मंत्री नीरज जैन (Jain24), उत्तरी दिल्ली संयोजक स्वदेश जैन दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली संयोजक संजय जैन ,अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन युवा परिषद दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनंदा जैन उपस्थित थी। कार्यक्रम संचालन स्वदेश जैन दिल्ली ने किया।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535