करहल में भगवान महावीर पंडित जी के स्वप्न में आकर प्रकट हुए

मैनपुरी के करहल तहसील में आज दिनांक 03 अक्टूबर को भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा प्रगट होने से समाज में हर्ष का माहौल है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करहल के जैन गोदाम (नसियां जी) के बराबर में पंडित जी का मकान है। उन्हें एक दिन पूर्व रात्रि में स्वप्न आया कि उनके मकान के एक हिस्से में जैन धर्म के 24वें तीर्थकर भगवान महावीर की मूर्ति है।

इसके बाद उन्होंने जैन समाज के लोगों को यह बात बताई और मकान के उस हिस्से की खुदाई शुरू करवा दी। खुदाई होते ही भगवान की मूर्ति दिखने लगी। धीरे-धीरे खुदाई करने के बाद मूर्ति को बाहर निकाला गया तो पता चला कि यह भगवान महावीर स्वामी की मूर्ति है। अभी मूर्ति पंडित जी के ही घर में रखी हुई है। जैन समाज के लोगों से वार्ता के बाद उक्त मूर्ति जैन गोदाम (नसियां जी) में रख दी जाएगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535