ट्यूरिन को इटली का पहला शाकाहारी शहर बनाना चाहती है नई मेयर


ट्यूरिन। इटली का शहर ट्यूरिन पहला शाकाहारी शहर बनने जा रहा है। नई मेयर चेइरा अपेंदिनों ने यह घोषणा की है कि उत्‍तरी इटली के शहर को वह अगले पांच सालों में शाकाहारी बनाएंगी।

मगर, चेइरा के फैसले के बाद ट्यूरिन में इस विषय पर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, वह शाकाहारी खाने को अलगे पांच साल में प्राथमिकता पर लाना चाहती हैं। चेइरा ने जून में डेमोक्रेट पिएरो फसीनो को हराकर मेयर बनी हैं।

उनकी जीत के बाद से ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि वह इटली की राजनीति में प्रमुख चेहरा बनकर उभरी हैं।

उनकी पार्टी के 62 पन्‍नों के मेनिफेस्‍टो में कहा गया है कि हमारे वातावरण की सुरक्षा, नागरिकों की सेहत और हमारे पशुओं के कल्‍याण के लिए शाकाहारी भोजन को प्राथमिकता देना मूलभूत काम है।

उन्‍होंने कहा कि अगले पांच सालों में शाकाहार के प्रति बच्‍चों को शिक्षित किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि लीडिंग मेडिकल, न्‍यूट्रिनल और पॉलिटिकल एक्‍सपर्ट स्‍कूलों में सम्‍मान की सं‍स्‍कृति को प्रोत्‍साहित करने में मदद करेंगे। वे बच्‍चों को सिखाएंगे कि धरती और जानवरों के हितों की रक्षा करते हुए कैसे अच्‍छा भोजन करना है।

हालांकि, चेइरा के इस फैसले के खिलाफ टि्वटर पर यूजर्स प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि वह ट्यूरिन को नैनी स्‍टेट बनाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं, एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि यदि आप मेयर के एजेंडा का उल्‍लंघन करते हैं, तो आपको बिना डिनर के ही सोना पड़ेगा।

                                                                                                                                    — Naidunia


Comments

comments