ऋचा जैन ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स ग्लोब का ख़िताब जीतकर किया जैन समाज को गौरवान्वित

37वर्षीय ऋचा जैन ने इस जुमले को सही साबित कर दिया कि यदि दिल में कुछ करने की इच्छा और मन में अटूट विश्वास हो तो कोई भी काम असंभव नहीं रह जाता। शादी के बाद अक्सर महिलायें सोचती हैं कि अब घर-गृहस्थी के अलावा बच्चों के लालन-पोषण के अलावा अब कोई काम नहीं कर सकती हैं किंतु ऋचा जैन ने अपने घर-गृहस्थी संभालते हुए स्वयं को इस योग्य बनाये रखा कि मॉरिशस में आयोजित मिसेज इंडिया यूनिवर्स ब्यूटी काँस्टेंट में मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब भी जीत लिया।

वर्तमान में मिसेज इंडिया यूनिवर्स ऋचा जैन ने बताया कि उनके पति पेशे से कॉन्ट्रेक्टर हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। होम टाउन आगरा और मुम्बई से ताल्लुक रखने वाली ऋचा जैन को शादी से पूर्व मॉडलिंग का शौक था किंतु शादी के बाद परिवार में उलझ गयी किंतु उन्होंने अपने सपनों को बरकरार रखा। इसमें उनके पूरे परिवार ने बहुत सपोर्ट किया।  माह जुलाई में रायपुर में ऑडिशन में इनका चयन हुआ। चयन के बाद उन्होंने पीछे नहीं मुढ़कर देखा।

इंडिया के स्पांसर तुषार धारीवाल एवं अर्चना तोमर के सिलेक्शन के बाद दिनांक 12 से 19 अक्टूबर के बीच मॉरिशस में आयोजित मिसे इंडिया यूनिवर्स ब्यूटी काँस्टेंट में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। बता दें कि इस प्रतियोगिता में देश-विदेश से लगभग 40 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। ऋचा जैन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़कर समाज सेवा करना चाहती हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535