मुनिश्री तरुण सागर ने दिये मुख्यमंत्री निवास पर प्रवचन


कड़वे प्रवचन के लिए प्रख्यात जैन मुनि श्री तरुण सागर जी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निवास बुधवार प्रवचन दिये।  मुनिश्री के मुख्यमंत्री निवास पहुंचने पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री एवं अन्य मंत्रियों ने मुनिश्री का भव्य स्वागत किया और उनका पाद पक्षालन कर आरती उतारी। मुनिश्री के प्रवचन के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री निवास पर आहारचर्या की।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि मुनिश्री आज उनके निवास स्थाप पर पधारे हैं, जिन्होंने जीवन को अलौकिक करने में अहम भूमिका निभायी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को दो वर्ष पूरे हो गये हैं और आज मुनिश्री का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

  मुख्यमंत्री ने अपनी और सरकार तथा प्रदेश की जनता की ओर से मुनिश्री का अभिनंदन किया और अपेक्षा की कि वे आगे भी हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे।  शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि आज का दिन परम सौभाग्य का है, जिसमें मुनिश्री आज अपना आशीर्वाद देने यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में प्रवचन के बाद मुनिश्री की पूरा दुनिया में धूम मच गयी थी और बाद में एक विवाद के चलते, प्रतिक्रिया देने वाले को मुनिश्री की परम्परा के अनुसार क्षमा कर दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित अन्य मंत्रियों को चातुर्मास समिति के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535