कुंडलपुर से विहाररत Acharya Vidyasagar के विदिशा नगर में प्रवेश, समाज में खुशी की लहर

विदिशा, आचार्य श्री विद्यासागर महाराज ससंघ कुंडलपुर से विहार करते हुए सोमवार राहतगढ होते हुए विदिशा नगर में प्रवेश किया। आचार्य के मंगल प्रवेश की सूचना वहां के समाज के लिए उल्लासित करने वाली थी। जैन समाज के लोगों में आचार्यश्री के आगमन से खुशी की लहर दौड़ गयी। इसके बाद समाज के लोग राहतगढ़ की ओर रवाना हो गए। सोमवार सायं आचार्यश्री ससंघ विदिशा-सागर की सीमा पर गांव ऐरन में रात्रि विश्राम किया और मंगलवार प्रात: आचार्यश्री ससंघ का विदिशा नगर की सीमा में मंगल प्रवेश हुआ। इस दौरान ग्राम बागरोद में आचार्यश्री ससंघ की आहारचर्या होगी, जिसमें समाज के सैकड़ों लोग भाग लेंगे।

शीतलविहार न्यास के अध्यक्ष रमेश चंद्र जैन ने कहा कि आचार्यश्री के विदिशा आने से पूरे जैस समाज में उत्साह का माहौल है। सोमवार को भी कई लोग आचार्यश्री के दर्शन हेतु पहुंचे। उन्होंने आगे कहा कि आचार्यश्री गुरूवार की सायं या शुक्रवार की सुबह विदिशा नगर में पहुंच सकते हैं। उनके आगमन को लेकर शीतल विहार में तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष चौधरी प्रकाश सर्राफ ने बताया कि मंगलवार शहर के कई परिवार चौका लेकर आचार्यश्री की आहारचर्या में शामिल होंगे। आचार्यश्री के आगमन की तैयारियों के लिए मंगलवार को ही बैठक रखी गयी है, जिसमें भव्य आगवानी की रूपरेखा तय की जाएगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535