मधुबन से पारसनाथ रेल लाइन को मिली मंजूरी

मधुबन - madhuban to parasnath rail line

जैन धर्म के सबसे पावन और पवित्र सिद्धक्षेत्र श्री सम्मेद शिखर जी की यात्रा करने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है। पारसनाथ से मधुबन-गिरिडीह-मधुबन के बीच 35 किमी लंबी नयी रेल लाइन बनाने की घोषणा वर्तमान बजट में की गई है और फाइनल लोकेशन सव्रे तक को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। बजट में लगभग 48 लाख रुपये रकम की स्वीकृति हो चुकी है।

सव्रे जल्द शुरु

इसका सव्रे जल्द ही शुरु होगा। रेलवे के कंस्ट्रक्शन विभाग के एक अधिकारी सव्रे के दौरान नये रेलखंड पर कहां पुल बनेगा और कहां कलवर्ट तथा इसके अलावा चढ़ाई वाले इलाकों से रेल कैसे गुजरेगी, इसका फाइनल मैप तैयार करेंगे और रेलवे बोर्ड की मौहर लगते ही जमीनी काम शुरु हो जाएगा। इससे पहले पूर्व-मध्य रेलवे की टीम स्पाट का सव्रे कर चुकी है। फाइनल लोकेशन सव्रे की मंजूरी के बाद टीम पारसनाथ-गिरिडीह-मधुबन का जायजा लेगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535