Attack on Jain Muni – मुनिश्री पावनसागर जी (जंगलवाले बाबा) पर वनविभाग के अधिकारियों के द्वारा जानलेवा हमला

Attack on Jain Muni
जीसीबी मशीन द्वारा महाराज श्री पर हमला करते हुए

Attack on Jain Muni- परम पूज्य संत शिरोमणि आचार्यश्री 108 विद्यासागरजी महाराज के परम प्रभावक शिष्य मुनिश्री 108 पावनसागर जी महाराज (जंगलवाले बाबा) हाल में “श्री-पार्श्वोदय तीर्थ ” बेहरोज, जिला -अलवर राज. में विराजमान है । यहाँ क्षेत्र पर निर्माण कार्य भी चल रहा है ।इसी संदर्भ में अपनी जगह पर पोकलेन्ड मशीन से जगह की सफाई करते समय वनविभाग के अधिकारी आकर काम को रोक दिया ।उस समय मुनिश्री ने कहा कि यह वनविभाग की जमीन नहीं है यह जगह हमारी है जो आबादी क्षेत्र में आती है । आबादी क्षेत्र से संबंधित सभी दस्तावेज तीन सर्वे के जमाबन्दी, नक्शा, खसरा नंबर आदि दिखाया गया तब रेंजर और वनाधिकारीयों ने कहा कि ज़मीन की नपाई करके देंगे तब आप काम करना । मुनिश्री ने कहा कि ठीक है ।

Attack on Jain Muni
Attack on Jain Muni – मुनि श्री को धका मारते हुए

Attack on Jain Muni in Alwar

मुनिश्री ने चार माह तक इन्तजार किया लेकिन किसीने इस ओर ध्यान नहीं दिया । अचानक वनाधिकारीयों ने तारीख़ -20-5-2018 को सुबह 9.30 बजे हमारी आबादी वाली जगह में काम सुरु करने लगे तब मुनिश्री ने जीसीबी मशीन को रोककर काम बंद करने को कहा और बोला कि जगह की नपाई करके जगह चिन्हित करें उसके बाद आप अपने जगह पर काम करे और हम अपने जगह काम करेंगे । लेकिन किसी भी वनाधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और उनमें जो फोरेस्टर रमेश सैनी ने ड्राइवर को आदेश दिया कि गाडी महाराज के ऊपर चढाने को कहा ।रामावतार और गणेश (बच्चू) ने मुनिश्री को गला पकडकर धक्का मुक्की किया और मुनिश्री को ज़मीन पर गिराया । इसमें हनुमान पंडित और पुरणसिंह गुर्जर भी सम्मिलित थे । इस प्रकार वनाधिकारीयों ने मुनिश्री पर गाडी चलाकर मारने का प्रयास किया । ऐसे घ्रणित कार्य को जैन समाज निंदा करता है । इसके लिए जैन समाज उचित कार्यवाही की मांग करता है ।

संपर्क सूत्र :- श्री-पार्श्वोदय तीर्थ बेहरोज, जिला -अलवर

9818087621, 9414483567, 9991572483

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535