नोएडा जैन मंदिर में जैन यूथ नोएडा के सानिध्य में फैंसी ड्रेस का आयोजन

नोएडा के सेक्टर-27 स्थित श्री दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर में रविवार रात्रि को जैन यूथ नोएडा के तत्वाधान में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा फैन्सी ड्रेस का रात्रि में आयोजन किया गया। फैंसी ड्रेस कार्यक्रम में नन्हें-नन्हें बच्चों ने जैन धर्म की प्रभावना प्रभाहित की।

इसमें कोई इंद्र बना तो कोई चंदनबाला तो कोई मैनासुंदरी, को कोई भगवान महावीर को खुदाई कर निकालने वाला किसान, तो कोई भगवान बाहुवली का अभिषेक करने वाला इंद्र, तो कोई बना पंडित दौलतराम, तो किसी ने मुनिश्री का पडगाहन किया । सभी बच्चों ने जैन धर्म की प्रभावना को बढ़ाने वाला संदेश दिया, जिसमें सम्मेद शिखर जी पर्वत को वंदना करने के दौरान गंदा न करना, मिटटी के नीचे उगने वाली सब्जी न खाना, फेस बुक आदि पर धर्म के विरुद्ध कोई संदेश न लिखना, मंदिर जी में जाकर पूजा आदि करते समय ब्यर्थ की बातें न करना आदि। कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों को उपहार प्रदान किये गये।

–निशेष जैन

 

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535