कुण्डलपुर में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आचार्यश्री के सामने लिया नियम

jain temple in Kundalpur
jain temple in Kundalpur

 दमोह, कुण्डलपुर अतिशय क्षेत्र की महिमा कहें या आचार्यश्री विद्यासागर जी प्रभावना, जिससे भगवान आदिनाथ (बड़े बाबा) के महामस्तकाभिषेक समारोह के दूसरे एवं समारोह के तीसरे दिन देश भर से लगभग एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु महामस्तकाभिषेक का हिस्सा बने। जैसे-जैसे महामस्तकाभिषेक समारोह का एक-एक दिन बीत रहा है, वैसे-वैसे श्रद्धालुओं का कुण्डलपुर आना-जाना बढ़ता जा रहा है। सोमवार प्रात:काल से ही मन्दिर में बड़े बाबा के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की अपार भीड़ जमा हो गई, जहां पर श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से बड़े बाबा के दर्शन किये और महामस्तकाभिषेक समारोह में साक्षी बनने का परम सौभाग्य प्राप्त किया।

Kundalpur5

कुण्डलपुर में महामस्तकाभिषेक के दूसरे दिन हीरक कलश से महामस्तकाभिषेक करने का सौभाग्य दमोह निवासी श्री वीरेश जैन सेठ सपरिवार को प्राप्त हुआ। इस दौरान आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ससंघ विराजमान थे। रविवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कुण्डलपुर पहुंचे और बड़े बाबा के दर्शन कर आचार्यश्री से भी आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने आचार्यश्री के सामने नियम लिया कि वे कभी मैं कोई गलत काम नहीं करूंगा और न ही रित लूंगा और ऐसा कोई कार्य नहीं करूंगा, जो जैन धर्म के विपरीत हो।

Kundalpur3

महामस्तकाभिषेक के तीसरे दिन मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा एवं तकनीकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता, वित्तमंत्री जयंत मलैया, पूर्व मंत्री अजय विश्नोई, सांसद प्रह्लाद पटेल भी कुण्डलपुर पहुंचकर बड़े बाबा के दर्शन किये। प्रदेश के वित्त एवं जल संसंधन मंत्री जयंत मलैया ने बताया कि महामस्तकाभिषेक समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़े बाबा एवं आचार्यश्री से आशीर्वाद लेने 9 जून को कुण्डलपुर आ रहे हैं। इतना ही नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह भी 18 जून को कुण्डलपुर पहुँच सकते हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535