सरूरपुर जैन मंदिर में आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के सरूरपुर कलां स्थित श्री नेमिनाथ 1008 जैन मंदिर में आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर परिसर को काफी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को तेज बारिस के बीच लगभग 12.00 बजे आकाशीय बिजली गिरी, जिसमें मंदिर के तीन शिखरों को नुकसान पहुंचा है साथ ही मंदिर में लगी कांच की फिटिंग भी टूट गयी है साथ ही 14 सीसीटीवी कैमरे, 2 इनवर्टर, 4 बैटरी सहित बिजली की फिटिंग को नुकसान पहुंचा है।

मंदिर के पास ही खड़ी एक गाय भी बेहोश होकर गिर गयी, उसे बमुश्किल उठाया गया। मंदिर कमेटी के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर जी को लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं गांव के लोग जैन मंदिर पर पूरी श्रद्धा और भक्ति रखते हैं। उन्होंने कहा कि 1008 श्री नेमिनाथ भगवान के प्रताप के कारण इस गांव में एक बड़ी अनहोनी होने से बच गयी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535