हरदा में पंचकल्याणक 24 से, आचार्यश्री विद्यासागर का सानिध्य पाकर पूरा समाज है अति उत्साहित

मध्य प्रदेश के हरदा नगर में कॉलेज रोज स्थित नवनिर्मित श्री दिगम्बर जैन मंदिर का कार्य पूर्ण होने के बाद श्री दिगम्बर जैन समाज द्वारा पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन दिनांक 24 नवम्बर से 30 नवम्बर तक होने जा रहा है। इस पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव की खास और महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सम्पूर्ण कार्यक्रम आचार्य श्री विद्यासागर जी ससंघ के पावन सानिध्य में होगा।

बता दें कि नवनिर्मित इस मंदिर में भगवान पाश्र्वनाथ की पद्मासन मुद्रा में 11 फीट ऊंची भव्य एवं मनोहारी प्रतिमा विराजित की गयी है। पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव में इस प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।  समाज के अध्यक्ष मनोज जैन के अनुसार पंचकल्याणक महोत्सव के दौरान जिनेंद्र भगवान के पांचों कल्याणक गर्भ, जन्म, तप, केवलज्ञान और मोक्ष कल्याणक अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ ही विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम और दोपहर में संतों के प्रवचन भी होंगे। पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव में आचार्यश्री संसंघ का  पावन सानिध्य मिलने पर पूरे समाज में हर्ष और उल्लास है। इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। आयोजन में हजारों श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535