बिहार की भावना जैन ने अमेरिका में भारत और जैन समाज का नाम किया रोशन


दक्षिण अमेरिका के इक्वेडोर के मिलागोस में आयोजित ‘मिस टीन अर्थ2018’ प्रतियोगिता में देश के बिहार प्रदेश की भावना जैन ने ‘मिस टीन अर्थ2018’ का खिताब जीत कर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया है। इसके अलावा भावना ने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम और फोटोजेनिक में फर्स्ट रनरअप का खिताब भी जीता। सितारों से जगमगाती चकाचौध भरी रात में दुनिया भर से आये प्रतिभागियों ने दक्षिण अमेरिका इक्वेडोर में मिस टीन अर्थ कॉन्सटेस्ट में भाग लिया। 4 दिनों के इस कॉन्स्टेस्ट में मिस टीन अर्थ ताज की दावेदार प्रतियोगियों ने बीच क्लीनिंग, कैंसर के मरीजों की देखभाल करने, फोटो शूट और टूरिज्म के प्रमोशन जैसी गतिविधियों में भाग लिया।

मनोज जैन और मनीषा नाहर जैन की बेटी भावना जैन रोलर स्केटिंग हॉकी में नेशनल लेबल की गोल्ड मैडल विजेता रह चुकी हैं और हमेशा से शिक्षा एवं खेलकूद में बेहतर संतुलत की मिशाल रही हैं। भावना अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने परिजनों को देते हुए कहती हैं कि कठिन स्थितियों के बाद भी मेरे परिवार ने मेरा पूरा साथ दिया और अपनी इच्छा शक्ति भी साथ रही। इस उपलब्धि के बाद भावना जैन ग्लोबल वॉर्मिग, सोलर एनर्जी, इलेक्ट्रानिक संसाधनों का बेहतर उपयोग के साथ वातावरण में गर्मी फैलाने वाले गैजेट्स के बारे में भी जागरूकता फैलाने के लिए टीनएज एम्बेस्डर बनेंगी।

मिस टीम अर्थ प्रतियोगिता में मिस टीन अर्थ का खिलाब अरुबा ने जीता जबकि भारत, ब्राजील और प्यूतरे रीको को मिस टीन अर्थ फायर, एयर और वाटर का खिताब मिला। टीम इंडिया आर्गनाइजेशन की नेशनल डायरेक्टर जसमीत कौर ने भावना की इस उबलब्धि पर कहा कि मैं खुशी से फूली नहीं समा रही हूं। यह देश के लिए गौरव की बात है।

— Rajesh P Singhvi (Special correspondent Team Jain24.com)


Comments

comments