राजगृह में खुला एक और नया भोजनशाला


राजगीर (नालन्दा) बिहार :- भगवान महावीर की प्रथम देशना स्थली एवं भगवान मुनिसुव्रत स्वामी की चार कल्याणक भूमि से सुशोभित राजगृह जी सिद्ध क्षेत्र पर बिहार स्टेट दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र कमिटी की ओर से यात्रियों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक और नए भोजनालय का निर्माण कराया गया है ये भोजनाशाला हाता न० – 2 में स्थित है।
05/11/2017 को इसका विधिवत उद्घटान कराया गया जिसमें यहां के पदाधिकारीगण सुनील जैन, मुकेश जैन, संजीत जैन, कमल जैन, राकेश जैन, बैजनाथ जैन, रवि कुमार जैन, मनीष जैन, मनोज जैन, पंकज जैन, प्रेमलता जैन एवं जैन तीर्थ यात्री मौजूद थे।
विदित हो कि अभी कुछ ही दिन पहले एक नये भोजनशाला का उद्घाटन दशलक्षण पर्व के अवसर पर हुआ था। यात्रियों के आवागमन और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुये एक और भोजनशाला का निर्माण कराया गया है ये दोनों भोजनशाला कमिटी की ओर से संचालित है।

भोजन से लेकर नाश्ते तक का रहेगा उत्तम प्रबन्ध

इस भोजनशाला में यात्रियों को भोजन से संबंधित सभी सुविधाएं मुहैया कराया गया है। ताकि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कतें यात्रा के दौरान न उठानी पड़ी। भोजन ऑर्डर के हिसाब से उपलब्ध रहेगा। जो एक घण्टे पहले कूपन द्वारा देना होगा।

राजस्थानी एवं बिहारी सभी तरह के खाने का लुफ्त उठाएंगे यात्री

यहाँ के भोजनशाला में राजस्थानी एवं बिहारी सभी प्रकार के खाने का का मजा ले सकेंगे तीर्थ यात्री। नाश्ता, चाय, दूध, कॉफी, भोजन, दालवाटी-चूरमा, इडली-डोसा अन्य सभी प्रकार के खाने उपलब्ध रहेंगे इस भोजनशाला में।

पैकिंग की सुविधा भी दी जायेगी

यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन पैकिंग की सुविधाएं भी उप्लब्ध लकराई जा रही है जिससे यात्री लको बहुत राहत मिली है तथा सुविधाओ को जरूरत के हिसाब से और बढ़ाया जाएगा।

  • रवि कुमार जैन

Comments

comments