छोटा बाज़ार जैन मंदिर: एक अंतराल के बाद नैतिक शिक्षण शिविर फिर से शुरू


दिल्ली। जैन समाज के सभी धर्मानुरागियों को हर्ष के साथ सूचित किया जाता है कि शाहदरा के छोटा बाजार स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में 7 दिवसीय नैतिक शिक्षण शिविर-2022 का शुभारम्भ श्री दिगम्बर जैन नैतिक शिक्षा समिति, दिल्ली के तत्वाधान में आज रविवार दिनांक 22 मई से शुरू हो गया है। नैतिक शिक्षा शिविर का मुख्य उदेश्य अपने बच्चों को जैन धर्म के बारे में शिक्षा देने साथ ही धार्मिक एवं संस्कारवान बनाना है, जिससे बच्चे को जैन धर्म के मूल सिद्धांत और उसके स्वरूप के बारे में अच्छी तरह पता हो सके। नैतिक शिक्षा शिविर कोरोना महामारी के चलते पिछले दो वर्ष से आयोजित नहीं हो पा रहा था।

नैतिक शिक्षा शिविर की शुरूआत 22 मई प्रात: 08.00 बजे दीप प्रज्ज्वलन एवं उद्घाटन श्री कुलवंत राय आशीश जैन, गज्जू कटरा द्वारा की गई। मूर्ति अनावरण श्री भूपिंदर जैन गज्जू कटरा द्वारा की गई। झंडारोहण समाज के वरिष्ठजनों के द्वारा किया गया। नैतिक शिक्षा के उक्त 7 दिवसों में शिविर में भाग ले रहे बच्चों के अल्पाहार की समुचित व्यवस्था समाज के कुछ वरिष्ठजनों द्वारा की गई है। आज के अल्पाहार की व्यवस्था श्री वीरेन्द्र कुमार विकास कुमार पराग जैन विभोर जैन की ओर से की गई। नैतिक शिक्षा शिविर का प्रतिदिन का समय प्रात: 07.00 बजे से 09.00 बजे तक रहेगा। शिविर के अंत में जीतने वाले बच्चों को पुरस्कार भी प्रदान किया जायेंगे, जिसकी व्यवस्था श्री अमित जैन विजेता जैन सूरजमल विहार वालों ने की है।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535