सवा सौ साल पुराने जैन मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, घरों पर गिरे पत्थर


सहारनपुर। सवा सौ साल पुराने जैन मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरने से जिले में अफरा-तफरी मच गई। बिजली गिरने से न सिर्फ मन्दिर को भारी नुकसान हुआ, बल्कि आसपास के मकानों में भी दरारें आ गई हैं। घटना का पता चलते ही जैन समाज के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए।

घरों पर गिरे पत्थर
घटना शहर के बड़तला मोहल्ले की है। सोमवार सुबह पुराने शहर में तेज धमाके के साथ आकाशीय बिजली कड़की तो हर कोई सन्न रह गया। कई मकानों में दरार आ गई। बिजली से प्राचीन जैन मंदिर को भी भारी नुकसान हुआ है। मंदिर के ऊपर का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इतना ही नहीं धमाके के साथ लोगों के घरों पर मंदिर के ऊपर हिस्से से टूट कर पत्थरों के टुकड़े जा गिरे। इससे आसपास के परिवार दहशत में आ गए।

वहीं जैन समाज के अध्यक्ष राजेश जैन समेत महामंत्री संजीव जैन ने इस घटना को सहारनपुर पर किसी बड़ी अनहोनी की आशंका बताते हुए मंदिर के शीर्ष पर बिजली गिरने को चमत्कार बताया। उन्होंने कहा कि यह भगवान पार्श्वनाथ का चमत्कार है और उन्होंने सारी आपदा को अपने मंदिर के शीर्ष पर लेकर सभी की जान बचा ली है।

पहले भी हो चुकी है घटना
राजेश जैन ने बताया कि यह मंदिर सवा सौ साल पुराना है। उन्होंने बताया कि बिजली शिखर से टकराकर मन्दिर के अंदर से होकर निकली। बता दें कि सहारनपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने की यह कोई पहली घटना नहीं है। अभी पिछले महीने ही एक साथ करीब आठ जगहों पर आकाशीय बिजली ने अपना कहर बरपाया था, जिसमे दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी।

  • eenaduindia.com

Comments

comments