भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलकर रखा लाड़ली लक्ष्मी वाटिका


मध्य प्रदेश राज्य के हरदा जिले में सिविल लाइन के पास के एक भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलकर लाड़ली लक्ष्मी उद्यान कर दिया गया। इसके बाद जैन समाज के लोगों में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि बिना किसी के संज्ञान में लाये, भगवान महावीर उद्यान को लाड़ली लक्ष्मी कैसे कर दिया गया। जैन समाज ने सीएमओ को पत्र लिखकर जैन समाज के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने उद्यान का नाम पुन: भगवान महावीर उद्यान करने का अनुरोध किया।

समाज का कहना है कि अल्पसंख्यक जैन समाज इससे काफी नाराज है तथा अनुरोध करती है कि इसका नाम पुन: बदलकर भगवान महावीर उद्यान किया जाए। पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, हरदा विधायक एवं कृषि मंत्री कमल पटेल तथा कलेक्टर को प्रेषित की गई।

जैन समाज के ट्रस्टी संजय पाटनी ने बताया कि गेट के साइड में लगा शिलालेख उद्घाटनकर्ता के नाम सहित है, जिसमें भगवान महावीर उद्यान का शिलान्यास करने का उल्लेख है। उन्होंने साफ कहा कि पूर्व में मैंने नगरपालिका को पत्र लिखकर भगवान महावीर उद्यान का जीर्णोद्धार एवं एक गेट सिविल लाइन की तरफ करने का अनुरोध किया गया था, जिसे तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने परिषद में पारित कर बगीचे का जीर्णोद्धार करवाकर एक गेट सिविल लाइन की तरफ कर दिया गया था तथा उस गेट पर नवग्रह नक्षत्र गार्डन लिखा जाना था, जबकि आज लाडली लक्ष्मी वाटिका का नया बैनर लगा हुआ है, इससे सम्पूर्ण जैन समाज आहत एवं मर्माहत है।

 


Comments

comments