मेरठ: पुलिस हिरासत से भागा सर्राफ अमन जैन का हत्यारोपी, मुठभेड़ में लगी गोली


मेरठ। जाग्रति विहार में हुए सर्राफ अमन जैन हत्याकांड के मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामी कपिल ने पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश की। पुलिस के ही अनुसार दुस्साहस दिखाते हुए उसने पुलिस की सर्विस पिस्टल छीन ली और फायर करने की काेशिश करने लगा। इस दाैरान दोनों ओर से हुई फायरिंग में हत्यारोपी के पैर में गोली लगी जिसे बाद में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

एसटीएफ मेरठ ने बुधवार को राजस्थान में गांव देवलैन से कपिल उर्फ सर्रा निवासी गांव मुबारिकपुर, थाना भावनपुर को गिरफ्तार किया था। राजस्थान में वह रिटायर फौजी के घर पनाह लिए हुए था। वह आठ सितंबर को जागृति विहार सेक्टर-दो में हुई सर्राफ अमन जैन की हत्या में शामिल था। एसटीएफ ने उसे मेडिकल थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि कपिल ने लूटे गए कुछ सिक्के भावनपुर क्षेत्र में छिपा रखे हैं। उन्हें बरामद करने के लिए पुलिस भावनपुर क्षेत्र में पहुंची। यहां से चांदी के चार सिक्के बरामद हुए।

गुरुवार सुबह माल बरामदगी व कपिल को लेकर पुलिस लौट रही थी। रास्ते में अब्दुल्लापुर-रैसना मार्ग पर पुलिस जीप के सामने आवारा पशु आ गए। कांस्टेबल उन पशुओं को हटाने के लिए उतरा इतने में हत्यारोपी ने सब इंस्पेक्टर श्याम सिंह की सरकारी पिस्टल छीन ली और जंगल में भागने लगा। आमने-सामने की फायरिंग में एक गोली कपिल के पैर में लगी। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि अभियुक्त से सरकारी पिस्टल, कारतूस, मैग्जीन समेत चार सिक्के बरामद हुए हैं।


Comments

comments