जैन मंदिर की जमीन पर अवैध कब्‍जे का विरोध करने पर विधायक ने पुजारी को जूतों से पीटा


आगरा। श्री प्राचीन दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र चंद्रवाड़ की पार्किंग की जमीन कब्जाने के आरोप में शिकोहाबाद के विधायक डा. मुकेश वर्मा घिर गए हैं। आरोप है कि विरोध करने पर उन्होंने मंदिर के पुजारी को जूतों से पीटा, जान से मारने की धमकी दी। जैन समाज और मंदिर समिति ने मंगलवार को उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। न्याय नहीं मिलने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

श्री चंद्रप्रभ दिगंबर जैन मंदिर में आयोजित प्रेसवार्ता में मंदिर समिति पदाधिकारियों के साथ मौजूद मैनपुरी के मुहल्ला मिश्राना निवासी पंकज जैन ने बताया कि वह पिछले 15 साल से मंदिर के पुजारी हैं। मंदिर परिसर में बनी वाहन पार्किंग पर शिकोहाबाद विधायक डा. मुकेश वर्मा स्टेडियम बनवाना चाहते हैं। अगस्त में उन्होंने ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य के माध्यम से पार्किंग पर कब्जा कर लिया। इसका उन्होंने विरोध किया था।

रविवार को विधायक ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को भेजकर मुझे तालेराम के मकान पर बुला लिया और ग्रामीणों के सामने जूतों से पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने एक युवती से मेरे खिलाफ थाना बसई मुहम्मदपुर में छेडख़ानी की तहरीर भी दिलवा दी है। मंदिर कमेटी के महामंत्री अरुण जैन ने कहा कि ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुजारी को न्याय नहीं मिला तो समाज के लोग धरना प्रदर्शन को विवश होंगे। इस दौरान नीतेश जैन अग्रवाल, ललितेश जैन, पंकज जैन, सनद जैन, चंद्रप्रकाश जैन, अरुण जैन, प्रवीन जैन ने भी रोष व्यक्त किया।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535