मुस्लिम महिला ने जैन मुनि से की अभद्रता, मुनिश्री को मंच से उतरने की बात कहकर बोले अपशब्द, आक्रोशित जैन समाज ने सड़क जाम कर जताया विरोध


01अगस्त 2023 को मध्यप्रदेश के कटनी में चल रहे दिगंबर संतों के चातुर्मास के दौरान एक मुस्लिम महिला प्रवचन स्थल पर पहुंची। मुनि आस्तिक सागर महाराज जब मंगलवार सुबह धर्म सभा को संबोधित कर रहे थे तभी उस महिला ने हंगामा कर दिया। महिला ने मुनि के प्रति आपत्तिजनक शब्द बोले और जैन मुनि को मंच से उतारने की बात कहने लगी और अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगी। महिला के इस बर्ताव को देखकर समाज की महिलाओं ने उसे रोकने का प्रयास किया। लेकिन वह और भी उग्र होती गई। जिसके बाद धर्म सभा में मौजूद जैन समाज कि महिलाओं ने उसे पकड़ लिया और कोतवाली थाने में पुलिस के हवाले किया है।

इस घटना के बाद बड़ी संख्या में जैन समुदाय के लोग एकत्र हो गए। घटना की सूचना प्रशासन को देने के बाद भी विभाग के अधिकारियों ने देरी की। इसको लेकर नाराज हुए जैन समाज ने कोतवाली थाना के सामने मुख्य मार्ग बैठते हुए जाम लगा दिया और सड़क पर ही णमोकार मंत्र का जाप किया जाने लगा।

इस दौरान मौके पर पहुंचे सीएसपी विजय प्रताप सिंह, कोतवाली टीआई अजय सिंह सहित विधायक मुड़वारा संदीप जायसवाल और भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक टंडन ने जैन समुदाय के लोगों से चर्चा की। जैन समाज के लोगों का कहना है कि महिला कि आपत्तिजनक टिप्पणी से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। आक्रोशित जैन समाज के सभी लोगों ने महिला पर सख्त कार्रवाई कि मांग की।

घटना की जानकारी लगते ही मुस्लिम समाज के लोग भी कोतवाली थाना पहुंचे। लिप्पू भाईजान सहित अन्य समाज के वरिष्ठ नागरिक पहुंचे और उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन में इस तरह से यदि महिला ने अभद्रता की है तो पुलिस प्रशासन कड़ी कार्रवाई करे। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इस बात का ध्यान रखा जाए।


Comments

comments