पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महामहोत्सव के अन्तर्गत शीतल तीर्थ रतलाम में 20-21 जनवरी 2024 को होगा जैन पत्रकारों का राष्ट्रीय सम्मेलन


जयपुर 30 नवंबर। परम पूज्य चतुर्थ पट्टाचार्य श्री योगेंद्र सागर जी महाराज की प्रेरणा से निर्मित शीतल तीर्थ रतलाम में पंचकल्याण प्रतिष्ठा महोत्सव एवं महामस्तिकाभिषेक परम पूज्य आचार्य श्री विशुद्ध सागर जी महाराज संसघ के पावन सानिध्य में 22से 28 फरवरी 2024 को होगा।

जिसके क्रम में 29 नवंबर को रात्रि 8:00 बजे सुभाष जैन पाण्ड्या राजस्थान जैन सभा की अध्यक्षता में महोत्सव समिति के पदाधिकारी की उपस्थिति में गुरु भक्तों की एक मीटिंग जैन भवन, महावीर नगर टोंक रोड जयपुर में रखी गई ।
जैन पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन ने अवगत कराया कि मीटिंग महोत्सव समिति के अध्यक्ष कमल ठोलिया चिन्नई के मुख्य आतिथ्य में प्रभु वंदना व णमोकार महामंत्र के पाठ के साथ प्रारंभ हुई ।

मीटिंग में कलश आवंटन समिति के अध्यक्ष हसमुख गांधी इन्दौर ने महोत्सव में महामस्तिकाभिषेक के कलश के संबंध में विस्तृत रूप से बताया और अधिक से अधिक गुरु भक्त महोत्सव में उपस्थित होने के लिए निवेदन किया ।
मीटिंग में अधिष्ठात्री डॉ सविता जैन शीतल तीर्थ रतलाम ने तीर्थ के संबंध में जानकारी दी इस अवसर पर जैन पत्रकार महासंघ का राष्ट्रीय स्तर पर सम्मेलन जनवरी 20– 21 जनवरी 2024 को करने के लिए महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन प्रचार मंत्री महेंद्र बैराठी मनीष वैद, जिला संयोजक जयपुर चक्रेश जैन ने पत्र देकर अनुरोध किया डॉक्टर सविता जैन व महासंघ के सलाहकार हंसमुख गांधी इंदौर ने सम्मेलन किए जाने की सहमति प्रदान की।

मीटिंग में अध्यक्षता कर रहे सुभाष जैन ने जयपुर से अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर राजेश बडजात्या,दर्शन जैन संदीप शाह आदि विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारीगण उपस्थित हुए ।
मंच संचालन कमल बाबू जैन ने किया आभार यशकमल अजमेरा ने व्यक्त किया।

— उदयभान जैन, राष्ट्रीय महामंत्री, जैन पत्रकार महासंघ


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535