राष्ट्रपति की एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पूर्णतः शाकाहारी है


इंदौर। देश को अगले माह नया राष्ट्रपति मिलने जा रहा है और उम्मीद है एनडीए और भाजपा की पसंद आदिवासी महिला नेत्री द्रौपदी मुर्मू अगली राष्ट्रपति होगी। उनके बारे में जैन समाज के गौरव डॉ कल्याण जी गंगवाल पुणे और डॉ चंद्रकला गंगवाल ने एक घटना का जिक्र किया है। 30 अक्टूबर 2016 को झारखंड की तत्कालीन राज्यपाल श्रीमती द्रोपति मुर्मू ने शाकाहार प्रदर्शनी का उद्घाटन का आमंत्रण देने पहुंचे थे, जब मान द्रोपदी मुर्मू से पूछा कि शाकाहार के संदर्भ में आपके क्या विचार हैं… तो उन्होंने कहा था मैं कट्टर शाकाहारी हूं और राज्यपाल बनने पर सबसे पहले राजभवन की किचन के वे सभी बर्तन बदलवा दिए थे, जिनमें पूर्व में मांसाहार पका होगा ऐसी अहिंसा प्रेमी नई राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू बनने जा रही हैं।

उन्हें दिगंबर जैन समाज समाजिक सांसद के मंत्री डां जैनेन्द्र जैन, संजीव जैन संजीवनी, राजेश जैन दद्दू ने उन्हें अग्रिम बंधाई प्रेषित की और शुभकामनाएं दी और निवेदन किया की राष्ट्रपति बनने के बाद पूरे विश्व में मूक पशुओं की रक्षा के लिए प्रेरणा दे रहे संत शिरोमणि आचार्य गुरुदेव श्री विद्यासागर महाराज , विशुद्ध सागर जी के चरणों में आप जरूर पहुंचे और उनसे आशीर्वाद प्राप्त कर आप गौ हत्या को रोकने का प्रयास कर, लोगों को शाकाहारी बनने की प्रेरणा दें, तो आपका जीवन भी धन्य हो जाएगा।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535