बन्दूक की नोक पर जयपुर के जैन मंदिर में लूट


बदमाशों के निशाने पर जैन मंदिर हैं। एक सप्ताह पहले घाट की गुणी स्थित दिंगम्बर जैन मंदिर पार्श्वनाथ में चोरी करने के बाद डकैतों ने गोपालपुरा पुलिस चौकी से महज सवा किलोमीटर दूर महावीर नगर स्थित जैन मंदिर को निशाना बनाया। यहां बदमाश पड़ोस के घर की दीवार फांदकर मंदिर पहुंचे और पोर्च में सो रहे एक कर्मचारी को मारपीट कर लहुलुहान कर दिया, जबकि दूसरे पर पिस्टल तानकर बंधक बना लिया। दोनों कर्मचारियों से मारपीट कर बाथरुम में बंद करने के बाद जैन मंदिर से अष्टधातु की चार मूर्ति और पांच किलो चांदी के चार सिंहासन ले गए। मंदिर चौकीदार नवरतन की तरफ से थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

मंदिर में चौकीदार नवरतन अग्रवाल ने बताया कि वह रोजाना की तरह शाम को मंदिर आ गया था। रात दस बजे खाना खाने के बाद मंदिर के माली आशीष यादव के साथ पोर्च में सो गया। शुक्रवार सुबह साढ़े तीन बजे बाथरुम के लिए उठा, तभी तीन चार लोगों ने उसे पकड़ लिया और मंदिर की चाबी मांगी। मना करने पर उसके सिर पर डंडा मार दिया। दर्द की वजह से हुई आवाज पर आशीष उठ गया, लेकिन सिर की चोट से बेसुध हो गया। वहीं आशीष ने बताया कि दो डकैतों ने पकड़ रखा था और एक ने पिस्टल निकालकर सिर पर तान दी। डरकर उसने चाबी दे दी। इसके बाद उसे बाथरूम में बैठा दिया और नवरतन को बेसुध हालत में बाथरूम में पटक दिया। मंदिर में मूर्ति व सिंहासन चोरी करने के बाद डकैत पड़ोस के मकान में कूदकर भाग गए। जाते समय बदमाश उसका मोबाइल उठा ले गए। वारदात के वाद वह पड़ोस की दीवार फांदकर भाग गए।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535