तिजारा के नवग्रह जैन मंदिर से भगवान मुनिसुव्रतनाथ की बेशकीमती प्रतिमा चोरी


अलवर। राजस्थान के अलवर जिले के तिजारा में प्रसिद्द जैन समीप स्थित जैन समाज के नवग्रह मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है। यहां से भगवान मुनि सुव्रतनाथ जी की 4 किलो वजनी और 8.5 इंच ऊंची अष्टधातु की मूर्ति चोरी हुई है। गुरुवार देर रात में चोरों ने मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मूर्ति की कीमत लाखों रुपये होने कारण चोरी की घटना को अंजाम दिया था। अब इस चोरी की घटना सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें एक चोर मूर्ति को चोरी कर ले जाते हुए सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है.

मामले की सूचना पर DSP तिजारा और SHO मौके पर पहुंचे. जिसके बाद एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर बुलाया गया. गौरतलब है तिजारा का जैन मंदिर देश-विदेश में प्रसिद्द है और जो श्रदालु जैन मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं वे नवग्रह मंदिर में जाकर अपनी मन्नत की पूर्ति के किये पूजा अर्चना करने जरूर पहुंचते हैं। तिजारा थाने के उप निरीक्षक रामकिशोर ने बताया कि देर रात करीब 12 बजे के करीब नवग्रह मंदिर से मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी एक अष्ट धातु की मूर्ति चोरी कर ले गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535