मेरे संसदीय घर भी पधारो आचार्य भगवन, बाट जौ रहे गुनावासी: सिंधिया


          गुना 28 सितंबर का। संसद में कांग्रेस के मुख्य सचेतक क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भोपाल में चातुर्मासरत आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज के दर्शन कर गुना में पंचकल्याण महोत्सव के लिए निवेदन करते हुए आशीर्वाद मांगा। इस मौके पर गुना जैन समाज का प्रतिनिधि मंडल एवं कांग्रेस कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। प्रात: 9:30 बजे हबीवगंज स्थित जैन मंदिर पहुंचे सांसद सिंधिया ने आचार्यश्री के समक्ष श्रीफल भेंढ किया। इस मौके पर कमेटी द्वारा सांसद सिंधिया का सम्मान किया गया।

          इस मौके पर सांसद सिंधिया ने आचार्यश्री के समक्ष अपने संसदीय घर गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर-चंबल में आने का आग्रह किया। सांसद सिंधिया ने गुना के पंचकल्याणक महोत्सव के लिए निवेदन करते हुए क्षेत्रवासियों की भावनाओं को आचार्यश्री के समक्ष रखा। इस मौके अवसर पर सांसद सिंधिया ने कहा कि आज मुझे जो भी संस्कार मिले हैं वह जैन दर्शन के कारण ही मिले हैं। बचपन में मेरे पिताजी, माताजी ग्वालियर में जैन मंदिर ले जाया करते थे, बचपन से ही मेरा जैन सिद्धांतों के प्रति झुकाव रहा। सांसद सिंधिया ने क्षमावाणी का उल्लेख करते हुए कहा कि यह त्यौंहार समाज में सौहार्द का वातावरण पैदा करता है। पूरे विश्व को आज इसकी जरूरत है।

           इस अवसर पर सांसद सिंधिया के साथ गुना के अनिल रूपश्री, पार्षद दीपेश पाटनी, भानू तोमर, राजू बना, चंद्रेश जैन, अनूप जैन अंकल, रवि जैन पत्रकार आदि उपस्थित थे।

 

 

  • सुमित जैन, गुना

Comments

comments