श्री सम्मेद शिखर जी की यात्रा पर जा रहा परिवार पारसनाथ स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आया, पति की मौत, पत्नी और बेटा घायल


गिरिडीह। पारसनाथ स्टेशन पर रविवार सुबह लगभग 3:30 बजे एक जैन तीर्थयात्री की मौत दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आने से हो गई। मृतक मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला अंतर्गत परवारी मोहल्ला के रहनेवाले थे। 45 वर्षीय देवेंद्र कुमार जैन  अपनी पत्नी बबीता जैन और पुत्र शशांक जैन के साथ मधुबन सम्मेद शिखर जी जाने के लिए चंबल एक्सप्रेस में सवार हुए। उक्त ट्रेन पारसनाथ पहुंची और 4 नंबर प्लेटफॉर्म पर रुकी। वहां जैन दंपती ट्रेन से गलत साइड में उतर गए।

रेल लाइन पार कर पुत्र शशांक ने अपनी मां को प्लेटफार्म पर चढ़ाया। इसके बाद अपने पिता को प्लेटफार्म पर खींच रहा था। इसी बीच कोलकाता से दिल्ली जा रही दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में देवेंद्र आ गए। ट्रेन से टकराते ही उनका शरीर कई टुकड़ों में विभक्त हो गया। पुत्र शशांक भी घायल हो गया। घटना की जानकारी होते ही आरपीएफ के जवानों ने शशांक को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है।

पारसनाथ स्टेशन अधीक्षक बी दुबे ने गोमो रेल थाना को घटना की सूचना दी। गोमो रेल पुलिस पारसनाथ स्टेशन पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद ले गई।

जैन यात्रियों ने बताया कि उक्त दंपती के परिवार के अन्य सदस्य एक दिन पूर्व ही मधुबन शिखर जी पहुंच गए थे। उनको टिकट नहीं मिलने के कारण एक दिन बाद चले थे और पारसनाथ में यह घटना हो गई।


Comments

comments