राष्ट्रसंत गुणसागर सूरिश्वर की पुण्यतिथि 8 अक्टूबर को

बाड़मेर । 05.10.2018 । जैनाचार्य, राष्ट्रसंत प.पू. गुणसागर सूरिश्वर म.सा की 30वीं की पुण्यतिथि के उपलक्ष में आचार्यश्री कवीन्द्रसागर सूरिश्वर म.सा. आदि ठाणा की पावन निश्रा में स्थानीय गुणसागर सूरि साधना भवन में 7 अक्टूबर रविवार से त्रि-दिवसीय महोत्सव का आयोजन होगा ।

श्री अचलगच्छ जैन युवक परिषद के अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि अचलगच्छ जैन संघ के परम उपकारी, गुरूदेव, राष्ट्रसंत गुणसागर सूरिश्वर म.सा. की 30वीं पुण्यतिथि की स्मृति में श्री अचलगच्छ जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के तत्वावधान में त्रि-दिवसीय महोत्सव के दौरान 7 अक्टूबर रविवार को अठ्ठम तप की स्थापना, प्रातः 8.00 बजे स्मृति-वरघोड़ा, सार्वजनिक श्मशान घाट गौशाला में जीवदया कार्यक्रम एवं साधना भवन में गुणानुवाद सभा का आयोजन होगा ।

वहीं 8 अक्टूबर को प्रातः 9.00 बजे साधना भवन में राष्ट्रसंत गुणसागर सूरिश्वर की स्मृति में विचार-गोष्ठी का आयोजन होगा । तथा महोत्सव के अन्तिम दिन 9 अक्टूबर मंगलवार को प्रातः 9.00 बजे साधना भवन में महामांगलिक का आयोजन होगा ।

राष्ट्रसंत की स्मृति में वरघोड़ा रविवार को, जीवदया से जुड़े कार्यक्रम होंगें आयोजित

अचलगच्छ जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष हनुमानदास बोहरा ने बताया कि राष्ट्रसंत प. पू. गुणसागर सूरिश्वर म.सा की 121 की पुण्यतिथि की स्मृति में 7 अक्टूबर रविवार को साधना भवन से अखण्ड वर्षीतप आराधक, तपस्वीरत्न, आचार्य भगवन्त कवीन्द्रसागर सूरिश्वर म.सा. आदि साधु-साध्वी भवगन्तों की पावन व मंगलकारी निश्रा में विशाल व भव्य स्मृति-वरघोड़ा आयोजित होगा ।

स्मृति वरघोड़ा साधना भवन से रवाना होकर दरियागंज, करमूजी की गली, महाबार रोड़, चैहटन रोड़ रेल्वे फाटक, सार्वजनिक श्मशान घाट गौशाला, सुखसागर नगर, ढ़ाणी बाजार, पीपली चैक से होते हुए पुनः साधना भवन पहुंचेगा । जहां राष्ट्रसंत प. पू. गुणसागर सूरिश्वर म.सा की स्मृति में गुणानुवाद सभा का आयोजन होगा ।

इसी क्रम में रविवार को सार्वजनिक श्मशान घाट गौशाला में गायों, पक्षियों एवं जीवों के कल्याण को लेकर जीवदया कार्यक्रम आयोजित होगा । वहीं त्रि-दिवसीय महोत्सव में प्रथम दिन साधना भवन में गुणानुवाद सभा के दौरान युवक परिषद की ओर से गुणसागर सूरिश्वर म.सा. के जीवन पर आधारित लघु फिल्म एवं महाप्रभावक मांगलिक प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रदर्शन किया जायेगा ।

–मुकेश बोहरा अमन

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535