शराबी युवक रात को घुसा जैन स्थानक, साध्वियों-श्रावकों के साथ की गाली-गलौच, पुलिस ने भेजा जेल

राजस्थान के मोलेला स्थित जैन स्थानक में साध्वियों एवं श्रावक-श्राविकाएं प्रतिक्रमण कर रही थी, तभी एक शराबी व्यक्ति जैन स्थानक में घुस गया और साध्वियों सहित श्रावक-श्राविकाओं से गाली-गलौच पर उतारू हो गया। मामला मारपीट पर उतर आया। चातुर्मास कार्यक्रमों में शराब पीकर उत्पात मचाने की खबर जब पुलिस को की गई तो उस युवक को जेल की हवा खानी पड़ी। उक्त शराबी युवक को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर एसडीएम के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने का आदेश दिया गया।

थाना के एसएचओ मदन सिंह चौहान के अनुसार मोलेला निवासी दिनेश सिंह उर्फ गब्बर सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह चदाणा 6 सितम्बर की रात 09.00 बजे वर्जित समय में भी जैन स्थान में शराब पीकर जबरन घुस गया। उस समय स्थानक में चातुर्मासरत साध्वियों के सानिध्य में श्रावक प्रतिक्रमण कर रहे थे। शराब के नशे में धुत युवक ने गाली-गलौच चालू कर दी। इसके बाद उपस्थित श्रावकगणों ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की किंतु वह हाथा-पाई पर उतर आया। इसके बाद जैन श्रावक संघ के पदाधिकारियों ने 2 दिन बाद 8 सितम्बर को इस घटना की पुलिस में रिपोर्ट दी तब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार किया और उसे जेल भेज दिया।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535