जैन मंदिर में दर्शन के बहाने आये एक जोड़े ने चोरी किये चांदी के 13 छत्र, 5 कलश और 5 पंचमेरू


बून्दी जिले के इंदरगढ़ कस्बे में कल दिनदहाड़े एक महिला पुरुष छोटे जैन मंदिर में जाकर वहां से 13 चांदी के छत्र चोरी कर स्कूटी से फरार हो गए. सूचना के बाद मन्दिर समिति के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी उसके बाद नाकाबंदी कर चोरों की तलाश शुरू की है. वहीं मन्दिर में लगे सीसीटीवी में दोनों वारदात करते नजर आ रहे है.

बून्दी जिले के इंद्रगढ़ कस्बे के अग्रवाल जैन मंदिर से दिनदहाड़े एक महिला पुरुष ने 13 चांदी के छत्र चुराकर ले जाने का मामला सामने आया है. दोनों महिला पुरुषों ने मंदिर में काफी देर तक जानकारी हासिल की उसके बाद वहां से चांदी के छत्र व अन्य सामान चुरा ले गए और स्कूटी से कस्बे में होते हुए फरार हो गए. पुलिस ने आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की तो दुकानदारों ने बताया कि उन्होंने युवक-युवती को आते हुए देखा था. लेकिन इन पर शक नहीं हो पाया कि यह चोर है. वैसे भी मंदिर पर श्रद्धालु सुबह के वक्त ज्यादा आते रहते हैं. ये दोनों जैन मंदिर के पास बगैर नंबर की स्कूटी को खड़ा कर मंदिर में चले गए. दोनो ने मुंह पर ढक रखा था. पहले दोनों मंदिर में अंदर गए और बाद में युवती मंदिर के गेट पर निगरानी के लिए खड़ी हो गई थी.

जैन मंदिर समिति अध्यक्ष रमेशचंद्र जैन सहित समाज के सदस्यों ने इंदरगढ़ थाना पुलिस को चोरी की रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में बताया कि मंदिर से चांदी के 13 छत्र, चांदी के 5 कलश, पंचमेरू 5 इन सभी का वजन लगभग 2 किलो 500 ग्राम बताया गया. इंदरगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की है. इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाकर रवाना की है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं.


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535