छिंदवाड़ा की ओर बढ़ रहे है आचार्यश्री विद्यासागर के कदम, प्रवचन से प्रभावित होकर 23 एकड़ जमीन की दान


छिंदवाड़ा । आचार्य विद्यासागर महाराज के शुक्रवार को प्रातकाल करबडोल से विहार कर जैसे ही अमरवाड़ा में प्रवेश हुआ यहां हजारों श्रद्धालुओं ने उनकी अगुवानी की। अंशुल जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि आचार्य रैहली पटनागंज से विहार करते हुए अनेक जिलों से बिहार करते हुए अमरवाड़ा पहुंचे है। अमरवाड़ा बाइपास के महाराणा प्रताप लॉन में आचार्यश्री की आहारचर्या स्वाति दीदी बंडा छपारा वालों के यहां हुई।

यहां उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए आचार्य ने भारत के किसानों की तारीफ की और कहा ‘डाल से छुटा बंदर, आषाढ़ का छुटा किसान घाटे में रहता है’, जल्द से जल्द बोवनी प्रारंभ करें। आसमान से जल्दी बारिश होने वाली है। आचार्य विद्यासागर महाराज के साथ उनके संघ के प्रसाद सागर, चंद्रप्रभ सागर, निरामय सागर, एलक सिद्धांत सागर, ब्रह्मचारी विनय, ब्रह्मचारी सुनील भैया साथ में चल रहे हैं और विहार कर रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन समाज के देवेंद्र कुमार जैन ने किया। शुक्रवार को कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, सीएसपी डॉक्टर संतोष डेहरिया ने अमरवाड़ा पहुंचकर आकर आचार्यश्री के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किए।

आचार्यश्री के प्रवचन से प्रभावित होकर अमरवाड़ा के समाजसेवी किशोर तिवारी, नरेंद्र मुन्ना महाराज, संजय तिवारी ने 23 एकड़ जमीन गोशाला पाठशाला एवं मंदिर योगा केंद्र के लिए दान में दी है। इस मौके पर जैन समाज अमरवाड़ा के अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारी और सभी समाज के अध्यक्ष व पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं शांति और सुरक्षा बनाए रखने में प्रशासन का पूरा सहयोग रहा। अन्य सामाजिक संगठन भी सहयोगी रहे।

— अंशुल जैन


Comments

comments