जैन मंदिर से दर्शन कर लौट रही बुजुर्ग महिला से लूटे लाखों के गहने


राजस्थान के सीकर शहर के जाट बाजार में शनिवार सुबह दिन दहाड़े एक बुजुर्ग महिला से सोने के जेवर लूट लिए गए। पीडि़ता सरिता जैन मंदिर में दर्शनों के लिए आई थी। वापस लौटते समय शनि मंदिर के पास मोटरसाइकिल पर सवार युवकों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए बुजुर्ग के गहने उतरवा लिए। इसके बाद वे गहने लेकर फरार हो गए। पीडि़ता ने बताया कि आरेापियों ने बीती रात को शहर में लूट की घटना का हवाला देते हुए उससे गहने उतरवा लिए। इसके बाद उनकी जगह नकली गहने थमाकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

तबेला गेट के पास की निवासी पीडि़ता सरिता दीवान ने बताया कि वह रोज जैन मंदिर में आती है। शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे जब वह मंदिर से वापस लौट रही थी, तब आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया। रात को लूट की घटना का हवाला देने व खुद को पुलिसकर्मी बताकर उन्होंने पहले उसे विश्वास में ले लिया। इसके बाद आरोपियों ने कहा कि वे गहने पहनकर नहीं चले। उन्हें उतारकर हाथ में ले लें। इस पर उसने गहने उतार दिए। जिन्हें उन्होंने एक पुडिय़ा में डालने के बहाने लेकर पुडिय़ा ही बदल दी। इसके तुरंत बाद वे फरार हो गए। जब पुडिय़ा खोलकर उसने देखा तो उसे अपने गहने गायब मिले। जिसकी सूचना नजदीकी लोगों की देने पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पीडि़ता सरिता ने बताया कि उनके कहने पर उसने हाथ से दो सोने के कड़े व दो सोने की चूडिय़ां उतार दी थी। जिन्हें वे तुरंत ही लेकर भाग गए। गहनों की कीमत करीब तीन से चार लाख रुपए थी। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने सहित आसपास के लोगों से पूछताछ में जुटी है। कोतवाल ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535