जैन समाज की इस बेटी को सैल्यूट करती है दुनिया के सबसे ताकतवर देश की आर्मी


राजस्थान के सिरोही जिले के पिंडवाडा की मूल निवासी शेनिका शाह की चाहत अमेरिका में बसने की थी और इसी चाहत ने उन्हें यूएस आर्मी में कैप्टन बना दिया। शेनिका शाह के पिता प्रीतम कुमार जैन ने बताया कि शेनिका की बड़ी बहनें अमेरिका में रहती थी। इसके बाद उन्होंने अपने भाई को भी वहीं बुला लिया और फिलहाल पूरा परिवार अमेरिका के न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो गया। शेनिका के पिता प्रीतम जैन कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल के व्यवसाय से जुड़े हैं।

शेनिका ने स्कूल की पढ़ाई हैरिक्स हाईस्कूल से की है। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एमडी की डिग्री प्राप्त करने के बाद  उनका मन अमेरिका आर्मी में जाने का हुआ तो उन्होंने कैप्टन पद पर चयन हुआ। फिलहाल शेनिका अमेरिकी सेना के अस्पताल में कार्यरत हैं। वे घायल अमेरिकन सैनिकों का इलाज करती हैं। उनके पिता ने कहा कि यह गर्व की बात है कि भारतीय मूल की बेटी यूएस आर्मी में बतौर कैप्टन अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535