21 अप्रैल को भगवान महावीर जन्मकल्याणक के एक सप्ताह पूर्व से देश भर में निशुल्क चिकित्सा शिविरों से महोत्सव का शुभारंभ – विश्व जैन संगठन


विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि भगवान महावीर के जन्मकल्याणक महोत्सव 21 अप्रैल को भारत ही नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व में जैन समाज द्वारा जैन मंदिरों, तीर्थो पर विशेष पूजा विधान के साथ निशुल्क चिकित्सा शिविरों, समाज कल्याण कार्यों और विशाल शोभा यात्राओं के आयोजनों के साथ मनाया जायेगा।

विश्व जैन संगठन महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका रुचि जैन के संयोजन में आज 14 अप्रैल को अहिंसाधाम भगवान महावीर मेडिकल सेंटर, पटपड़गंज द्वारा 100 वर्ष प्राचीन हीरा लाल जैन सीनियर सेकेंड्री स्कूल, सदर बाजार में जैन शिक्षा प्रचारक सोसायटी, स्कूल प्रबंधक समिति और प्रिंसिपल डॉक्टर निर्मल जैन व अध्यापकों के सहयोग से बच्चों के लिए निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया।

चिकित्सा शिविर में बच्चों की सामान्य जांच के साथ आंखों, दांत, हड्डियों, फेफड़ों और रक्तचाप, ब्लड शुगर की निशुल्क जांच की गई।

संगठन के सम्मानित सदस्य अनुज जैन, लक्ष्मी नगर और मीडिया प्रभारी आकाश जैन ने सभी बच्चों को पेंसिल सेट, कलर और अल्पाहार वितरित किया।

संगठन के अध्यक्ष संजय जैन और सम्मानित सदस्य निपुण जैन द्वारा स्कूल को जैन धर्म व अहिंसा की पुस्तकों का सेट और सह मंत्री मनीष जैन, प्रचार मंत्री प्रदीप जैन व युवा प्रकोष्ठ से देवेश जैन ने संगठन की और से बच्चो को शाकाहार के लाभ और प्रेरक कहानियों की पुस्तकें भेंट की।

— आकाश जैन


Comments

comments