नारनौल से चोरी 6 मूर्तियों की बरामदगी कराने वाले को मिलेगा 2.51 लाख का इनाम

नारनौल में पिछले दिनों हुई 6 अति प्राचीन प्रतिमाओं सहित अन्य कीमती सामान की चोरी के बाद अभी तक पुलिस चोरों का कोई सुराग लगा सकी है। बता दें कि नगर के अति ब्यस्ततम बाजार आजाद चौक के जैन मंदिर से शनिवार रात चोरी हुई थी। यह भी ध्यान देने योग्य है कि मंदिर से पुलिस चौकी की दूरी लगभग 300 मीटर से भी कम है। ऐसे में  चोर पुलिस की नाक के नीचे अपना काम कर फरार हो जाते हैं और पुलिस कुंभकरण की नींद सोती रहती है। पुलिस की नाकामी के बाद जैन समाज की ओर से की गई एक बैठक में मूर्तियों की बरामदी के साथ चोर का सुराग देने वाले व्यक्ति को 2.51 लाख रुपये इनाम के साथ उसके सम्मान की भी घोषणा की गई।

बैठक में कहा गया कि चोरी गई मूर्तियां अति प्राचीन और अतिशायकारी हैं और उनके चोरी हो जाने से समाज में हताशा है और उनकी धार्मिक भावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है। जैन समाज मूर्तियों की बरामदी के लिए जिला प्रसाशान के समक्ष कई बार गुहार लगा चुके हैं। सोमवार को जैन समाज के प्रबुद्ध लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर जल्य मूर्तियों की बरामदी हेतु डीसी को ज्ञापन सौंपा। उसके बाद बैठक में निर्णय लिया गया कि जो भी अधिकारी या व्यक्ति मूर्तियों की बरामदी कराएगा, उसे समाज की ओर से 2.51 लाख नगर बतौर इनाम देने के साथ उसे सम्मानित भी किया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व ब्लाक प्रधान संजय पटीकरा ने मूर्तियों के चोरी होने को पुलिस प्रशासन की विफलता करार देते हुए मूर्तियों की जल्द बरामदगी की मांग की। इसी के साथ पटीकरा के पूर्व सरपंच बाबी यादव ने भी मुख्यमंत्री से जिले में अविलंब एसपी और डीएसपी की नियुक्ति की मांग की।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535