विदिशा में चोरी गईं बेशकीमती जैन प्रतिमाओं के न मिलने से समाज आक्रोशित

विदिशा के गंजबासौदा जैन मंदिर में चोरी गई जैन तीर्थंकरों की प्रतिमाएं एवं दान पेटियों का अभी तक खुलासा नहीं होने पर सकल जैन समाज ने पुलिस की कार्यपण्राली पर गहरा रोष ब्यक्त किया है। पिछले दिनों बेशकीमती प्रतिमाएं एवं दान पेटियों की चोरी के बाद पहले भी समाज अपनी नाराजगी जता कर तहसीलदार को ज्ञापन दे चुका है किंतु अभी तक कोई सबूत पुलिस के हाथ नहीं  आ पाने से जैन समाज का आक्रोश पुलिस-प्रशासन के प्रति बढ़ता जा रहा है।

समाज के अध्यक्ष राकेश सिंघई ने बताया कि बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी प्रतिमाओं का बरामदी न हो पाने के कारण जल्द ही जैन समाज के लोग जिला जैन समाज के आह्वान पर विदिशा में आयोजित भूख हड़ताल पर बैठेंगे। बैठक में जैन समाज के अध्यक्ष राकेश सिंघई, वैश्य समाज के अध्यक्ष अरुण जैन, अजय कठेरिया, बजरंग दल के संयोजक शरद श्रीवास्तव, राजेंद्र सिंघई, विनय चौधरी, ताराचंद्र कठेरिया, आशीष सहेले, विमल जैन, अनिल जैन, विजय जैन आदि लोग मौजूद थे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535