ये अंग्रेजी नया साल है, हमारा नया साल तो चैत्र माह से शुरू होता है, हमें वो ही मनाना चाहिए: आचार्यश्री विद्यासागरजी

बाईग्राम। आचार्य विद्यासागरजी  महाराज विहार करते हुए बुधवार को खंडवा रोड स्थित शनि मंदिर बाईग्राम तक आये। नए साल में उनके दर्शन करने और आशीर्वाद पाने के लिए सुबह से ही समाजजन चोरल के समीप बने आश्रम में जुटने लगे थे। जैसे-जैसे वक्त बीत रहा था, वैसे-वैसे भक्तों की भीड़ बढ़ रही थी। दो हजार से ज्यादा समाजजन पहुंचे। हालत यह हो गई रोड पर ट्रैफिक जाम होने लगा। पुलिस और समाजजनों ने यातायात व्यवस्था संभाली और वाहनों को जाम से निकाला।

आचार्य श्री  विद्यासागर जी  महाराज के आने के साथ ही समाजजनों ने जय गुरु देव… जय गुरु देव… के जयघोष शुरू कर दिए थे। समाजजन मोबाइल से उनके फोटो और वीडियो ले रहे थे। वहीं कई लोगों को बैठने को स्थान नहीं मिला तो वे खड़े होकर आचार्य के दर्शन और उनके द्वारा कही बातों को सुन रहे थे। जैसे-जैसे शहर के नजदीक पहुंच रहे समाजजन में बढ़ रही है  खुशी आचार्य ने 2020 की शुरुआत के अवसर पर कहा- ये अंग्रेजी नया साल है। हमारे देश का नया साल तो चैत्र माह से शुरू होता है। हमें वो ही मनाना चाहिए।

हर दिन शांतिधारा में बोला जा रहा, आचार्य श्री इंदौर पधारें

पिछले कुछ दिनों से सेतवाल समाज मंदिर नंदा नगर में आचार्य श्री विद्यासागर जी  महाराज जल्दी इंदौर पधारे। इसी कामना को लेकर हर दिन श्रीजी की शांतिधारा की जा रही है। मंदिर के रवींद्र जैन और सुनील जैन ने बताया रोजाना मंदिर में सुबह अभिषेक के बाद यह शांतिधारा की क्रिया की जा रही है।

आचार्य के दर्शन करने के लिए दोपहर तक लोगों के आने का सिलसिला चलता रहा। कई वाहन चालक अपनी गाड़ियां दूर छोड़कर पैदल ही आचार्य के दर्शन करने पहुंचे। दोपहर में आचार्य का विहार शुरू हुआ। इसमें बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। आचार्य का विहार बुधवार को भी प्लास्टिक शेड के अंदर ही हुआ।  और बाई ग्राम शनि मंदिर के पास पहुंचे। जैसे-जैसे आचार्य का विहार इंदौर के समीप हो रहा है, समाजजनों में खुशी का माहौल बढ़ता जा रहा है।

 

— अभिषेक जैन लुहाड़ीया रामगंजमंडी

 

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535