विशाल चंडीगढ़ आकर मांगेंगे माफी, दिल्ली विधानसभा में भी प्रवचन कराने की योजना

हरियाणा विधानसभा में जैन मुनिश्री तरुण सागर जी के प्रवचन पर विशाल एवं तहसीन पूनावाला के अभद्रतापूर्ण ट्वीट पर सर्वसमाज निंदा कर रहा है। एक जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं जैन मुनिश्री से फोन पर माफी मांगी है। सोमवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने चंडीगढ़ जाकर मुनिश्री से मुलाकात की और केजरीवाल का संदेश से उन्हें अवगत कराया। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में मुनिश्री के प्रवचन कराने की योजना के तहत विधानसभा स्पीकर से बात की जाएगी। ज्ञातव्य हो कि विवादित ट्वीट के लिए विशाल और तहसीन पूनावाला पर केस दर्ज कर दिया गया है और जांच भी शुरू हो गयी है।

केजरीवाल ने यह भी बताया कि विशाल स्वयं चंडीगढ़ आकर अपने ट्वीट पर अफसोस जाहिर करेंगे। मुलाकात के बाद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से कहा कि मुनिश्री ने विशाल की गलती को माफ कर दिया है और कहा है कि प्राचीन समय से समाज के उत्थान के लिए आगे महापुरुषों को पत्थर तक खाने पड़े हैं और यहां तो उसने मात्र ट्वीट भर लिखा है। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि उनकी व्यक्तिगत इच्छा है कि मुनिश्री के प्रवचन दिल्ली विधानसभा में भी हों किंतु इसका अधिकार विधानसभा अध्यक्ष को है और इस संबंध में उनके वार्ता की जाएगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535