जैन पत्रकार महासंघ की साधारण सभा की बैठक स्वस्ति धाम, जहाजपुर में सम्पन्न


जयपुर, 2 अगस्त। जैन पत्रकार महासंघ ( रजि) साधारण सभा की बैठक 31 जुलाई, रात्रि 8:00 बजे श्री  1008 मुनिसुब्रत नाथ दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र, स्वस्ति धाम,  जहाजपुर में महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश जैन  तिजारिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई

महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन जयपुर ने कराया कि बैठक में देश के विभिन्न क्षेत्रों से सम्पादक-पत्रकार उपस्थित हुए। सभी उपस्थित सदस्यों से विचार विमर्श के आधार पर महासंघ की आगामी वार्षिक कार्य योजना तैयार की, जिसमें मंदिर मंदिर में पूर्व की भांति स्वाध्याय गद्दी की स्थापना,  साधु- संतों के आहार और विहार मैं पत्रकार चैन प्रणाली के अंतर्गत सेवा कार्य कर स्थानीय समाज से समन्वय कर सहयोग करना, तीर्थ व अन्य क्षेत्रों पर पत्रकारों को पत्रकारों को आवास एवं अन्य सुविधा प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध हो, समाज की शीर्ष संस्थाओं के द्वारा पत्रिकाओं को  विज्ञापन के माध्यम से सहयोग हो , अच्छे पत्रकारों का महासंघ द्वारा   पुरस्कृत किया जाए ।

डॉ अनुपम जैन इंदौर ने बर्ष 2021-22 हेतु तीर्थों के विकास के संबंध में आलेख प्रतियोगिता केवल पत्रकारों के लिए जिसमें  21000, 11000, 5100 एवं 2100 के पुरस्कार  रखे जाने की घोषणा की गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश जैन तिजारिया ने हंसमुख गांधी इंदौर को राष्ट्रीय परामर्शक एवं राजेंद्र महावीर सनावद को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश जैन बीना को सागर जिले का संयोजक  के पद पर मनोनीत किया।  उन्होंने कहा कि पत्रकार जैन संस्कृति के लिए कार्य करें महासंघ पत्रकारों के हित के लिए कार्य करेगा।

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिलीप जैन  जयपुर ने वार्षिक आय-व्यय प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय संगठन मंत्री मनीष जैन विद्यार्थी  शाहगढ ने संगठनात्मक स्थिति पर प्रकाश डाला।

उदयभान जैन, जयपुर,
राष्ट्रीय महामंत्री
जैन पत्रकार महासंघ

 


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535