जबलपुर के जैन मंदिर में मुनिसुव्रतनाथ भगवान के सिर से बही जलधारा, देर रात तक लगा रहा भक्तों का जमावड़ा


जबलपुर। हनुमानताल बड़े जैन मंदिर में शनिवार की रात 8:30 बजे के लगभग मुनि सुव्रतनाथ भगवान के सिर से जल धारा बहने लगी। जिसे देखने के लिए मंदिर में हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए। रात एक बजे तक मंदिर में भक्तों का जमावड़ा लगा रहा। भीड़ देखते हुए पुलिस ने व्यवस्था संभाली।

जबलपुर जैन पंचायत के अध्यक्ष और मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष कैलाश जैन ने बताया कि रात 8:30 बजे के लगभग उनके पास हनुमानताल थाने से फोन आया कि मंदिर में कोई कार्यक्रम चल रहा है। बहुत भीड़ है। इसके बाद जब मंदिर पहुंचे तो भक्तों की भीड़ लगी थी। लोगों का कहना था कि वेदी पर प्रतिष्ठापित मुनि सुव्रतनाथ भगवान के सिर और कान से जल की धारा बह रही है। कई लोग इसका वीडियो बनाते हुए इसे चमत्कार मान रहे हैं। धीरे-धीरे मंदिर में संख्या बढ़ती गई। रात एक बजे के करीब जल धारा बंद हो गई। इसके बाद लोग घर जाने लगे। इस दौरान मंदिर क्षेत्र की सड़कों में वाहनों की कतार लग गई।

जिस प्रतिमा से जल धारा निकलने की बात कही जा रही है उसे मंदिर में गत 9 मई को विराजमान किया गया है। गोलबाजार में हुए पंचकल्याणक में मुनिपुंगव सुधासागर महाराज ने इस प्रतिमा को प्रतिष्ठापित कराया था।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535