पालिताणा तीर्थ के दर्शन कर लौट रहे जैन परिवार के पांच सदस्यों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत


जालोर जिले के बागोड़ा क्षेत्र के मोरसीम गांव का एक जैन परिवार की गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसे में पांच सदस्यों की मौत हो गई। हादसे का शिकार परिवार गुजरात के पालिताणा से दर्शन कर वापस अहमदाबाद लौट रहा था।

हादसा रविवार की रात करीब रात के 10 बजे का बताया जा रहा है। हादसा इतना भीषण था कि कार की ट्रक से टक्कर होते ही पूरी क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां सभी को मृत घोषित कर दिया। परिवार भीनमाल-बागोड़ा के मोरसीम गांव का रहने वाले है। लंबे समय से अहमदाबाद में निवास कर रहे थे। इधर, एक ही परिवार के सदस्यों की मौत के खबर के बाद गांव का माहौल गमगीन हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के भीनमाल के मोरसीम गांव के रहने वाला जैन परिवार पालिताणा तीर्थ धाम से दर्शन कर रविवार रात अहमदाबाद लौट रहा था। इसी दौरान अहमदाबाद-भावनगर हाईवे पर रात करीब 10:30 बजे अघेलाई चौराहे के पास ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। हादसे में 40 वर्षीय बिजनेसमैन महावीर जैन उनकी पत्नी रमिला जैन(31), बेटा जैनम (9), सास पुष्पा देवी (60) और साला नरेश जैन (32) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मरने वालों में दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है।

अहमदाबाद में रहता था परिवार, था मेटल का बिजनेस
मिली जानकारी के अनुसार महावीर जैन का अहमदाबाद में मेटल का कारोबार था। उनका परिवार विराट नगर के फ्लैट में रह रहा था। वहीं हादसे का शिकार हुआ उनका साला मुंबई में सोने चांदी का बिजनेस करता था। कुछ दिनों पूर्व ही महावीर और उनके साला का परिवार अपने पैतृक गांव मोरसीम आए थे। महावीर जैन के माता-पिता उनके गांव में ही रहते हैं। यहां से ही सभी का प्लान पालीताना मंदिर जाने का बना। उपध्यान पत के चलते इनके गुरु महाराज का आशीर्वाद लेने के लिए परिवार के लोग घर से निकले थे। पालीताना मंदिर में गुरू आर्शीवाद लेने के बाद दोबारा परिवार अहमदाबाद लौट रहा था, इसी दौरान हादसे का शिकार हो गया।

6 बहनों का इकलौता भाई था नरेश
मृतक महावीर जैन के साले नरेश और सास पुष्पा देवी की भी मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि नरेश 6 बहनों का इकलौता भाई था। उसकी शादी 2 साल पहले ही हुई थी। उसकी पत्नी प्रेग्नेंट होने के कारण डिलीवरी के लिए अपने पीहर इंदौर में है। सूचना मिलने के बाद उसकी पत्नी को फ्लाइट से रवाना किया गया है। घटना के बाद पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है। शवों को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। अब मृतकों के अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

इस हादसे पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करदुख व्यक्त किया
जानकारी मुताबिक, मृतक महावीर जैन का अहमदाबाद में मेटल का कारोबार है। लंबे समय से व्यापार के चलते अहमदाबाद में परिवार के साथ ही रह रहे थे। मृतक के 3 बच्चे हैं, जिसमें बच्चे की सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि एक बेटा और एक बेटी अहमदाबाद में ही थे, जो पालीताना साथ नहीं गए थे। वहीं मोरसीम निवासी साले मुंबई में सोने-चांदी का कारोबार है।

 


Comments

comments