जैन मंदिर में शराब पीने से रोकता था पुजारी, गला रेतकर कर दी हत्या, मंदिर में सफाई का काम करता था आरोपी


हरियाणा के कुरुक्षेत्र ब्रह्म सरोवर तट पर स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर के पुजारी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने जैन मंदिर के पुजारी की हत्या के आरोपियों को 36 घंटे में गिरफ्तार लिया है। तेजधार हथियार से गला रेत कर जैन मंदिर के पुजारी की हत्या की गई थी। 3 अप्रैल की सुबह कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ब्रह्मसरोवर के थाने से चंद कदम की दूरी पर जैन मंदिर के पुजारी हुकुम चंद जैन का रात को मर्डर किया गया था और फिर आरोपी फरार भी हो गए थे।

कुरुक्षेत्र सीआईए -1 के इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 3 अप्रैल की सुबह श्री जैन मंदिर के मुख्य पुजारी हुकुम चंद जैन की 2 लोगों ने तेजधार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। उसी दिन से पुलिस की अलग-अलग टीम में गठित की गई और अब 2 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि पहले आरोपी दीपक कुमार जो कुरुक्षेत्र का रहने वाला है और दूसरा आरोपी अमन बुधवार सुनारिया जिला रोहतक का रहने वाला है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने ब्रह्म सरोवर के पास बाजीगर धर्मशाला से गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों ने दिगंबर जैन मंदिर के मुख्य पुजारी हुकुमचंद जैन की गला रेत कर हत्या कर दी थी और फिर फरार हो गए थे और लूटपाट भी की थी।

आरोपी दीपक की पुजारी से रंजिश से थी. वह पिछले कई साल से दिगंबर जैन मंदिर में रहता था और साफ-सफाई का काम भी करता था। दीपक आवारा किस्म के लड़कों के साथ मंदिर में हमेशा शराब पीने के लिए आता था। मुख्य पुजारी हुक्म चंद को जब इस बात का पता चला तो आरोपी दीपक को मंदिर से निकाल दिया गया था, तभी से मुख्य आरोपी दीपक ने इस रंजिश रखे हुए था। उसने साथी अमन के साथ मिलकर 3 अप्रैल की सुबह 4:00 बजे मुख्य पुजारी की गला रेत कर हत्या कर दी थी। पुलिस की विभिन्न टीम हत्या आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी भी कर रही थी। कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस आरोपियों से रिमांड लगी और फिर लुटे हुए पैसे और तेजधार हथियार को बरामद करेगी।


Comments

comments