निर्माणाधीन जैन मंदिर के पिलर पर बनी मूर्तियां तोड़ी, समाज आक्रोशित


छिंदवाड़ा नगर के गोपालगंज स्थित जैन मंदिर में पिछले कुछ समय से निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें कीमती पत्थरों के पिल्लरों पर नक्काशी कर विभिन्न आकार की मूर्तियां को उकेरा गया था, जिसे कुछ असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया गया। खबर पहुंचते ही जैन समुदाय के लोग मंदिर पहुंचे और विरोध दर्शाया, पुलिस भी पहुंची और जांच-पड़ताल के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकददमा दायर कर लिया गया। पंचायत के उपाध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि कुछ समय पूर्व से मंदिर का उन्नयन का कार्य हो रहा था।

गुरुवार को दोपहर लगभग 01.00 बजे कारीगर मधुकर कोल्हे पहुंचे तो उन्हें पिल्लर में बनी मूर्तियों की नाक या अन्य हिस्से टूटे हुए दिखाई दिये, जिसकी सूचना तत्काल समाज को दी गई। सूचना मिलते ही समाज के लोगों एकत्रित होने लगे और पुलिस को सूचना देने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी, सीएसपी शिवेश सिंह बघेल सहित कोतवाली प्रभारी सुमेर सिंह मौके पर पहुंचे। मंदिर में बारीकी से पुलिस द्वारा जांच की गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जल्द आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार करने का आासन दिया, जिसके बाद समाज के लोगों ने कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 295. 451 एवं 427 के तहत अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी है। अब देखना है कि सुस्त पुलिसिया जांच के बाद अपराधी कब तक पकड़े जाते हैं


Comments

comments