विश्व जैन संगठन (पंजी.) के विस्तार हेतु सदस्यता और नई शाखाओं के गठन हेतु अभियान का अक्षय तृतीया के पावन दिवस से शुभारंभ


जैन धर्म व प्राचीन तीर्थों के संरक्षण-संवर्धन, प्रचार-प्रसार और समाज सेवा के साथ अहिंसा व शाकाहार के प्रचार हेतु किये जा रहे कार्यों के विस्तार हेतु विश्व जैन संगठन सदस्यता व शाखाओं के गठन के अभियान का शुभारम्भ अक्षय तृतीया के पावन दिवस पर संगठन के विश्वास नगर, दिल्ली में स्तिथ मुख्य कार्यालय में संगठन की मुख्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व सदस्यों की उपस्तिथि में हुआ।

इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजय जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री यश जैन ने देश विदेश के सभी जैन बंधुओं को 17 फरवरी 2005 से कार्यरत विश्व जैन संगठन से जुड़ने हेतु निमंत्रण देते हुए कहा कि गत 18 वर्षो से संगठन द्वारा जैन धर्म, तीर्थो व समाज सेवा हेतु की जा रही गतिविधियों विशेषरूप से जैन एकता के साथ जैन धर्म को भारत का स्वतंत्र धर्म घोषित कराने से लेकर प्राचीन जैन तीर्थों के प्रचार – प्रसार के साथ सर्वोच्च तीर्थराज श्री सम्मेद शिखर जी की पवित्रता के लिए जारी प्रयासों में समस्त जैन समाज का आशीर्वाद, सहयोग व मार्गदर्शन हमें मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सदस्यता फ़ार्म को भरकर सदस्यता शुल्क जमाकर फार्म को स्कैन कर संगठन को भेजे और शाखाओं के गठन की प्रक्रिया के लिए सम्पर्क करे।

संगठन की महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजिका श्रीमती रुचि जैन ने समस्त जैन महिला शक्ति का आह्वाहन करते हुए शाखाओं के गठन के साथ उन्हें संगठन से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया।

संगठन के सहमंत्री मनीष जैन, प्रचार मंत्री प्रदीप जैन, मीडिया प्रभारी आकाश जैन और उपस्तिथ सभी सदस्यों ने सभी बंधुओं विशेषकर शिखर जी आंदोलन से जुड़े युवाओं को संगठन से जुड़ने के लिए अपने क्षेत्रों में संगठन की शाखाओं का गठन कर सदस्य बनाने हेतु आह्वाहन किया।
विस्तृत जानकारी हेतु सम्पर्क सूत्र: 9312278313, 9810337677, 9837368102
व्हाट्सएप्प न. 8800001532

निवेदक: आकाश जैन


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535